April 26, 2024

विधानसभा में पूरे प्रश्नकाल तक हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित

1 min read
Spread the love

भोपाल- मध्यप्रदेश विधानसभा में प्रश्नकाल से पहले ही कांग्रेस ने महू में हुई आदिवासी लड़की और पुलिस फायरिंग में मौत के मामले पर हंगामा हुआ। सज्जन वर्मा बोले पीड़ितों पर ही एफआईआर कर दी गई ये अन्याय है। उन्होंने परिजनों पर एफआईआर करने का मामला उठाया। गृह मंत्री ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में करंट से मौत लगने की जानकारी आयी है। कहा कि FIR, CCTV फुटेज, बलवा, हंगामा करने के आधार पर दर्ज की गई है। किसी के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। नरोत्तम मिश्रा के जवाब के बाद हंगामा हुआ कार्यवाही एक घंटे (प्रश्नकाल) के लिए स्थगित कर दी गई।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा अविश्वास प्रस्ताव पर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह अध्यक्ष से चर्चा कर रहे हैं। महू मामले पर कमलनाथ का बड़ा आरोप लगाया। कमलनाथ ने कहा जिन्होंने शिकायत की, जिनकी परिवार की बेटी की हत्या हुई उनके ऊपर ही FIR करवा दी। ये बीजेपी का इंसाफ है, पूरा प्रदेश देख रहा है कि बीजेपी की क्या कानून व्यवस्था है, कैसे दबाने का काम किया जा रहा है। कमलनाथ ने कहा महू मामले में कांग्रेस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दी है। विधानसभा में इस रिपोर्ट को रखकर चर्चा करेंगे।

दिग्विजय सिंह के दतिया दौरे को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- दिग्विजय सिंह जा तो रहे हैं उनका स्वागत है। लेकिन पहले वो बताए कि कांग्रेस के राज में कितना काम दतिया में किया गया था। हमने मेडिकल कॉलेज खोला और भी कई कार्य किए हैं, लेकिन कांग्रेस ने आज तक वहां पर क्या किया? कांग्रेस ने अगर नहीं किया तो इसका भी जवाब दिया जाए कि उन्होंने क्यों विकास कार्य नहीं किए। कुछ काम इन्होंने किया नहीं और अब दतिया की जनता को बरगलाने के लिए पहुंच रहे है। विधानसभा की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित हो गई। पूरे प्रश्नकाल तक हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित हुई।

भारत विमर्श भोपाल म.प्र.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.