April 25, 2024

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा फ्लाइट से उतर कर किया गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

रायपुर – कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि हमने उनसे गिरफ्तारी वारंट दिखाने को कहा लेकिन उन्होंने कोई आदेश नहीं दिखाया। यह पूरी तरह से अवैध है असम और दिल्ली पुलिस ने हमारी फ्लाइट को जबरन रोका।
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को गुरुवार (23 फरवरी) को दिल्ली एयर पोर्ट से गिरफ्तार किया गया। कांग्रेस ने इस बारे में ट्विटर पर बताया कि असम पुलिस पवन खेड़ा को गिरफ्तार कर ले जा रही है। इससे पहले रायपुर में शुक्रवार से शुरू हो रहे कांग्रेस के अधिवेशन में हिस्सा लेने जाने से पहले उन्हें दिल्ली में फ्लाइट से उतार दिया गया था। जिसके बाद अब इंडिगो एयरलाइंस की उस फ्लाइट को भी रद्द कर दिया गया है।

कांग्रेस ने कहा तानाशाही रवैया
इस बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट किया। सुप्रिया श्रीनेत ने ट्विटर पर लिखा, “हम सब रायपुर जाने के लिए इंडिगो फ्लाइट 6E 204 पर सवार थे और अचानक मेरे सहयोगी पवन खेड़ा को विमान से उतरने को कहा गया है। यह कैसी मनमानी है? क्या कोई कानून का राज है? यह किस आधार पर और किसके आदेश पर किया जा रहा है?”वहीं, कांग्रेस ने पूरे वाकये की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, “सभी फ्लाइट में बैठ चुके थे, उसी वक्त हमारे नेता पवन खेड़ा जी को फ्लाइट से उतरने को कहा गया। ये तानाशाही रवैया है। तानाशाह ने अधिवेशन से पहले ED के छापे मरवाए और अब इस तरह की हरकत पर उतर आया।”

असम पुलिस के अनुरोध पर रोका
दिल्ली पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली हवाई अड्डे पर विमान में सवार होने से रोक दिया गया क्योंकि असम पुलिस ने उन्हें रोकने का अनुरोध किया था। जिस वक्त पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारा गया, उस दौरान उनके साथ रणदीप सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल के अलावा कई कांग्रेस नेता मौजूद थे। आरोप है कि इस दौरान उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश भी की गई।

असम पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “मुझे बताया गया कि वे मेरा सामान देखना चाहते हैं। मैंने कहा मेरे पास एक हैंडबैग के अलावा कुछ नहीं है। जब मैं विमान से नीचे आया तो मुझसे कहा गया कि मैं नहीं जा सकता और डीसीपी आएंगे। मुझे नहीं पता कि मुझे क्यों रोका जा रहा है।” वहीं, असम पुलिस के IGP L&O और स्पॉक्स प्रशांत कुमार भुइयां ने बताया, “असम के दीमा हसाओ ज़िले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले के सिलसिले में पवन खेड़ा की रिमांड लेने के लिए असम पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई है।”

प्रशांत कुमार भुइयां ने एएनआई से कहा, “हमने दिल्ली पुलिस से पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया है। स्थानीय अदालत से अनुमति लेने के बाद हम उन्हें असम लाएंगे।”

दिल्ली एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे कांग्रेसी
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार हमारे राष्ट्रीय महाअधिवेशन को बाधित करना चाहती है। हम डरने वाले नहीं हैं, देशवासियों के लिए संघर्ष करते रहेंगे। इस घटना के खिलाफ कांग्रेस के कई नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जब तक पवन खेड़ा समेत सभी नेताओं को फ्लाइट से रायपुर लेकर नहीं ले जाया जाता है, तब तक वे धरने पर ही बैठे रहेंगे।

प्लेन में मौजूद एक यात्री ने बताया कि पवन खेड़ा को अधिकारी विमान से ले गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता के खिलाफ पुलिस केस दर्ज हुआ है और वो यात्रा नहीं कर सकते हैं। इस कार्रवाई के विरोध मेें फ्लाइट में मौजूद दूसरे कांग्रेस नेताओं ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयर पोर्ट पर भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की और विमान से उतर गए।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.