May 5, 2024

पुलिस के सवालों से निखत को आया पसीना

1 min read
Spread the love

चित्रकूट उप्र – चित्रकूट जिले में पति विधायक अब्बास अंसारी से नियमों का उल्लंघन कर जेल में मिलने वाली निखत बानो और उसके चालक नियाज को पुलिस टीम ने रिमांड पर लिया है। शुक्रवार को जिला पुलिस की एसआईटी ने पुलिस लाइन के विशेष कक्ष में उससे पूछताछ की।उससे देर रात तक पूछताछ की गई। इसका पूरा रिकार्ड रखा जा रहा है। बताया जाता है कि पुलिस के सवालों से निखत के चेहरे पर कई बार पसीना आया। तीन बार उसने पानी मांग कर पीया। कुछ ऐसा ही हाल नियाज का भी रहा। पुलिस के हाथ कई महत्वपूर्ण जानकारी लगी है। मोबाइल का पासवर्ड उसने दो बार गलत बताया, लेकिन दावा किया गया कि बाद में मजबूर होकर उसने सही पासवर्ड बताया। इससे मोबाइल का लॉक खुल गया है। इससे कई जानकारी मिली है। डिलीट डाटा को भी रिकवर करने के लिए विशेष टीम मौजूद रही।
सवालों से टूटे दोनों के हौसले
पहले ही दिन पुलिस के सवालों से दोनों के हौसले टूटे नजर आए। सूत्रों के अनुसार उन्होंने स्वीकार किया है कि कुछ बाहरी व कुछ स्थानीय लोगों की मदद से ही वह जेल परिसर व अधिकारियों तक पहुंचे। इसके बाद जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी से मनमाने तरीके से मिले।

निखत और नियात पांच दिन की रिमांड पर
गौरतलब है कि लखनऊ की अदालत से रिमांड मिलने पर पुलिस टीम निखत को तीन व नियाज को पांच दिन रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। कई स्थानों पर ले जाकर बरामदगी भी कराएगी। शुक्रवार की सुबह पुलिस टीम जरूरी कागजातों की तैयारी कर चार वाहनों से दोपहर बाद दो बजे जिला जेल पहुंची।
अलग-अलग वाहनों में दोनों को भेजा
लगभग एक घंटे तक की औपचारिकता पूरी कर शाम तीन बजे के बाद निखत बानो व नियाज को अलग-अलग वाहनों से कड़ी सुरक्षा के बीच लेकर वहां से रवाना हुए। दोनों का पुलिस ने शहरी स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल परीक्षण कराया गया। इसके बाद साढ़े चार बजे पुलिस लाइन स्थित गेस्ट हाउस में लाया गया।
चार थानों की लगी रही पुलिस
इस दौरान पुलिस लाइन में चारों ओर अलग अलग चार थाने के पुलिस टीम की सुरक्षा के लिए डयूटी लगाई गई है। इसके लिए 12 स्थान चिह्नित कर आठ आठ घंटे के लिए 24-24 महिला व पुरूष दरोगा व कांस्टेबल की ड्यूटी लगी है।
ईडी करेगी अधिकारियों की संपत्ति की जांच
जिला जेल में नियमों के विरूद्ध विधायक अब्बास को उनके परिजनों से मिलाने को लेकर मोटी रकम व महंगे गिफ्ट बांटने के आरोप पहले ही दिन से लग रहे हैं। हाल ही में जेलर संतोष कुमार व जेल वार्डर जगमोहन की हाल ही में खरीदी गई महंगी कार भी निशाने पर है।
माना जा रहा है कि यह कारें इन्हें गिफ्ट में अब्बास परिवार की ओर से दिलाई गई हैं। कार विधायक अब्बास के गृह जनपद मऊ से खरीदी बताई गई है। इसके अलावा कई अन्य अधिकारियों को भी महंगे गिफ्ट देने के आरोप हैं। ऐसे में संभावना है कि इन सबकी जांच ईडी की टीम जल्द करने आएगी।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.