May 3, 2024

इनकम टैक्‍स का छापा बीबीसी दफ्तर में

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित ऑफिस पर मंगलवार (14 फरवरी) इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी चल रही है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि आयकर विभाग की टीम अभी भी बीबीसी ऑफिस में है और छापेमारी की प्रक्रिया जारी है. आईटी डिपार्टमेंट के अधिकारी बीबीसी के ऑफिस में कागजों और कंप्यूटर के डेटा को खंगाल रहे हैं. ये रेड सुबह 11:30 बजे से चल रही है।

सूत्रों ने बताया है कि ऑफिस के अंदर मौजूद सभी कर्मचारियों को फोन का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा गया है, सभी कर्मचारियों को एक ही कमरे में रखा गया है. मुंबई के बीबीसी दफ्तर में किसी से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है. सूत्रों से पता चला है कि आयकर अधिकारी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का बैकअप लेंगे और इसे लोगों को वापस सौंप देंगे।

बीबीसी दफ्तर पर रेड को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस ने ट्वीट कर रेड को अघोषित आपातकाल बताया है. कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा, “पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया… अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है. अघोषित आपातकाल.”

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल

बीबीसी लंदन का मीडिया आउटलेट है जो भारत में काफी सालों से पत्रकारिता कर रहा है. हाल ही में बीबीसी अपनी एक विवादित डॉक्यूमेंट्री को लेकर काफी चर्चा में रहा था. पिछले दिनों बीबीसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात दंगों (2002) को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज की थी, जिस पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई।

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर पूरे देश में बवाल मच गया था. केंद्र सरकार ने डॉक्यूमेंट्री को एक प्रौपेगैंडा पीस बताया था. केंद्र सरकार ने जारी बयान में कहा था कि ये डॉक्यूमेंट्री एक तरफ के नजरिए को दिखाता है जिसके चलते स्क्रीनिंग पर रोक लगाई गई. हालांकि, सरकार के रोक रगाने के बावजूद, कई विश्वविद्यालयों-कॉलेजों में इसकी स्क्रीनिंग की गई। दिल्ली के जेएनयू में इसको लेकर काफी बवाल हुआ था।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.