September 20, 2024

कैश की कमी से देश में हाहाकार, नोटबंदी की यादें हुई ताजा

1 min read
Spread the love

अनुज अवस्थी, नई दिल्ली: देश में पैसों की बड़ती किल्लत बार-बार नोटबंदी के वो भयाभव दिनों की यादों को ताजा कर रही है। इस महींने ये दूसरी बार है जब देश के तमाम राज्यों से एटीएम में पैसों का अकाल पड़ा हो। खबरों के मुताबिक पूर्वोत्तर के राज्यों में लोगों को एटीएम में कैश की कमी का व्यापक स्तर पर सामना करना पड़ रहा है। और इसकी वजह है एटीएम में पैसा खत्म हो जाना। बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि गुवाहाटी में रिजर्व बैंक द्वारा कैश की आपूर्ति में देरी से ज्यादातर ATM में नोट संकट पैदा हुआ है।

आरबीआई के रीजनल मैनेजर दीपक के मुताबिक ऐपरेटस को सुचारू रूप से चलाने के लिए ATM में फ्रेश नोट्स डालने चाहिए। फिलहाल, बैंक के पास पुराने नोट्स हैं और हमने गुवाहाटी में RBI से कहा है कि वह अलग-अलग मूल्य के फ्रेश नोट तत्काल भेजें।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि अगले हफ्ते के मध्य तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

बहराल, वजह कोई भी हो देश के तमाम राज्यों में इस परेशानी को झेल रहे लोगों का कहना है कि नोटबंदी को 2 साल बीतने जरुर जा रहे हैं लेकिन नोटबंदी का कहर इस देश पर रह-रहकर कहर बरपा रहा है। आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मेघालय और मिजोरम में इस महीने के पहले हफ्ते में ही ATM खाली होने से कैश संकट पैदा हो गया है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है और उनमें इस बात को लेकर काफी गुस्सा भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.