May 18, 2024

कश्मीर: पत्थरबाजों ने बनाया स्कूली बस को निशाना

1 min read
Spread the love

अनुज अवस्थी, नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में सेना की ओर से चल रहे आॅपरेशन आॅलआउट में हिजबुल के आतंकी समीर टाइगर के बाद धाटी में हलात लगातार तनाव पूर्ण बने हुए हैं। जब से समीर टाइगर का सेना ने मारा है घाटी में पत्थर बाज सक्रिय हो गए हैं।  शोपियां के कनीपोरा इलाके में पत्थरबाजों  स्कूल बस पर पथराव कर दिया, जिसमें एक बच्चा घायल हो गया।

खबरों के मुताबिक बस में 4-5 साल की उम्र के बच्चे भी सवार थे। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से लेकर पूर्व सीएम उमर अब्दुल्लाह ने इसकी घटना की निंदा की है। यहां मामला थमा नहीं थी कि इस बीच शोपियां के पीडीपी विधायक मोहम्मद यूसुफ बट के घर में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा पेट्रोल बम फेकने की भी खबर है।

पत्थरबाजों के इस उपद्रव में घायल हुए एक छात्र के पिता ने कहा कि मेरा बेटा इस पत्थरबाजी में गंभीर रुप से घायल हो गया है। इतना ही नहीं उन्होंने इसे इंसानियत के खिलाफ बताया। उन्होंने कहा कि ये घटना किसी मासूम के साथ हो सकती है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर उब्दुल्ला ने इस घटना की निंदा करते हुए बच्चों पर हमला करने वालों को आड़े हाथों लिया। उमर ने ट्वीट कर लिखा, ‘बच्चों और पर्यटकों पर पत्थर फेंककर इन पत्थरबाजों का अजेंडा कैसे पूरा हो रहा है? इस तरह के हमलों पर हमारी ओर से स्पष्ट और एक आवाज में आलोचना की जानी चाहिए और यह रहा मेरा ट्वीट।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.