May 2, 2024

अस्पताल में भर्ती हुईं सोनिया गांधी

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, रूटीन चेकअप के तहत सोनिया गांधी को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को बुधवार 4 जनवरी की सुबह रूटीन मेडिकल चेकअप को लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कांग्रेस सूत्रों ने बताया था कि अस्पताल में भर्ती कराने के समय सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा उनके साथ मौजूद थीं,
सर गंगा राम हॉस्पिटल की तरफ से बताया गया है कि “सोनिया गांधी को आज हमारे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वायरल रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन की निगरानी और इलाज के लिए उन्हें चेस्ट मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया.” हॉस्पिटल के चेयरमैन (बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट) डॉ. अजय स्वरूप ने ये जानकारी दी।

मां से मिलने के लिए मंगलवार को दिल्ली लौटे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा
रिपोर्ट के मुताबिक, सोनिया गांधी सांस संबंधी इंफेक्शन से पीड़ित रही हैं. उनकी तबीयत एक दिन पहले से थोड़ी खराब थी, जिसके चलते राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के प्रवेश करने पर सात किलोमीटर चलने के बाद मंगलवार (3 जनवरी) शाम दिल्ली लौट आए थे।

कर्नाटक में ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में शामिल हुई थीं सोनिया गांधी
सोनिया गांधी चार सितंबर को कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं थीं. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के साथ पदयात्रा भी की थी. पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी कभी अपनी मां के कंधे पर हाथ रखे नजर आए थे, तो कभी उन्होंने मां के जूतों के फीते खुलने के बाद उन्हें बांधा. सोनिया गांधी के जूतों के फीते बांधने वाली फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इस फोटो को शेयर किया. उन्होंने लिखा, मां तो मां होती है, उनका कोई तोड़ नहीं होता।

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज बुधवार सुबह छह बजे बागपत के मवीकलां से फिर शुरू हुई. राहुल गांधी यात्रा में फिर से शामिल हो गए हैं. हालांकि प्रियंका गांधी बुधवार की सुबह राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में शामिल नहीं हुईं. सोनिया की तबीयत ठीक होने के बाद प्रियंका एक बार फिर यूपी में जारी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकती हैं।

भारत विमर्श भोपाल मध्यप्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.