May 2, 2024

गुजरात में BJP को रिकॉर्ड तोड़ जीत, 12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – गुजरात विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है. इस बार के रुझानों और नतीजों में बीजेपी ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बीजेपी 156, कांग्रेस 17 ,आप 5 और अन्य 4 पर आगे है.शपथ ग्रहण समारोह की सूचना भी मिल गई है. समारोह 12 दिसंबर को 2 बजे होगा. इसमें पीएम मोदी और अमित शाह के शामिल होने की भी जानकारी मिली है. इस पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने गुजरात की जीत पर कहा कि गुजरात ने ‘रेवड़ी’, तुष्टीकरण और खोखले वादों की राजनीति को खारिज कर भाजपा को अभूतपू्र्व जनादेश दिया है. इस जीत पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा की ऐतिहासिक जीत विकास, सुशासन और जन कल्याण के लिए उसकी प्रतिबद्धता की जीत है. वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत गुजरात की जनता की भाजपा और पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह की जीत है। गुजरात में भाजपा ने जो विकास की राजनीति की, जनता ने उस पर फिर एक बार मोहर लगाई है. इस विश्वास के लिए गुजरात की जनता का कोटि कोटि धन्यवाद. प्रधानमंत्री मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भुपेंद्रभाई पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई।
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित इस राज्य के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को हुआ था. गुजरात में पारंपरिक प्रतिद्वंदी बीजेपी और कांग्रेस के अलावा इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) की दमदार मौजूदगी के कारण इस बार चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय हुआ था।

वोटिंग के बाद के सर्वेक्षणों में गुजरात में बीजेपी के लगातार सातवीं बार सत्तासीन होने का अनुमान जताया गया था।बीजेपी को 117 से 151 सीटें, कांग्रेस को 16 से 51 सीटें और ‘आप’ को दो से 13 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था।

गौरतलब है कि गुजरात में बीजेपी पिछले 27 साल से सत्ता में है. यहां उसके सामने इस बार एंटी अनकंबेंसी की चुनौती तो थी लेकिन पीएम मोदी के रूप में एक ट्रंप कार्ड भी था जिसके सहारे बीजेपी को उम्मीद थी कि वो इस चुनौती से पार पा लेगी. पीएम मोदी ने इस बार गुजारत में जमकर प्रचार भी किया, जिसमें अहमदाबाद में 40 किलोमीटर लंबा रोड शो शामिल था. इसका नतीजा चुनावी रिजल्ट में साफ-साफ दिख रहा है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.