April 19, 2024

प्रेम प्रसंग की आशंका के चलते नाबालिग लड़की की हत्या

1 min read
Spread the love

चित्रकूट – क्षेत्र के मझगंवा थाना अंर्तगत ग्राम पटनी में एक सनसनी खेज मामला सामने आया।जहां नाबालिग किशोरी की हत्या कर दी गई और हत्या को आत्महत्या का रूप दे दिया गया । दरअसल किसोरी को पड़ोस के एक युवक से प्रेम था। और दोनो को किसोरी के परिजनों ने प्रेमालाप करते रंगेहाथ पकड़ा था। घटना के महज 12 घण्टे बाद किसोरी की लाश घर के पास ही एक पेड़ में फांशी के फंदे पर लटकती मिली थी। जिसे परिजन डांट के बाद आत्महत्या करार दे रहे थे। और पुलिस भी प्रथम दृष्टया में आत्महत्या मानकर जांच कर रही थी। मगर पीएम रिपोर्ट में गला घोंट कर हत्या का खुलाशा हुआ । जिसके बाद पुलिस के शक की सुई पिता की तरह घूमी, और प्रेम प्रशंग से नाराज पिता ने ही अपनी बेटी का कातिल होने का राज खोल दिया। इसके बाद पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

मझगंवा थाना क्षेत्र के पटनी गांव में शनिवार सुबह 17 वर्षीय नाबालिग लड़की की लाश घर के पास ही एक पेड़ में लटकती मिली थी।परिजनों के मुताविक युवती द्वारा फांशी लगाकर आत्महत्या कर ली गई थी।और जो कहानी बताई गई, उस पर पुलिस को भी विश्वास हो गया। परिजनों के मुताविक शुक्रवार शाम को युवती घर मे अकेली थी और जब परिजन घर वापस लौटे तो युवती और पड़ोस के युवक आपत्तिजनक हालत में घर के अंदर एक कमरे मिले थे। दोनो प्रेमालाप में थे। जिसे युवती की मां ने देख लिया और दोनो को जमकर फटकार लगाई। जिसके बाद नाबालिग युवक भाग निकला और फिर सुबह युवती की लाश पेड़ में लटकती मिली। मृतिका की मां की मॉने तो युवती ने माता पिता की डांट से आत्महत्या कर ली है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। और थाना मझगंवा पुलिस को सूचना दी गई।सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया, जहा डॉक्टरों की टीम ने पीएम किया। पुलिस ने युवती द्वारा आत्महत्या करने की बात मानकर जांच शरू की। मगर पीएम रिपोर्ट में मौत की बजह गला घोंट कर हत्या आई।जिसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच सुरू की और शक के आधार पर पिता रमेश को हिरसात में ले लिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर कातिल पिता ने बेटी की हत्या की बात कबूली कर ली।शुक्रवार को ही पिता ने बेटी को पहले लात घूसों से पीटा,जिसके कारण लड़की जान बचाकर भागी,लड़की के पीछे पीछे पहुंचे पिता द्वारा खेत मे अपनी ही बेटी का रस्सियों से गला घोंट दिया गया और आत्महत्या का रूप दे दिया गया ।कातिल पिता को आज न्यायालय में पेश किया गया जहा से उसे जेल भेज दिया गया है।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.