September 28, 2024

15 साल में अमेठी को बना देंगे कैलिफोर्निया: राहुल गांधी

1 min read

India's Congress party vice president Rahul Gandhi addresses a farmers' rally at Ramlila ground in New Delhi April 19, 2015. REUTERS/Anindito Mukherjee - RTR4XWOC

Spread the love



अनुज अवस्थी, नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने अमेठी दौरे के दौरान भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा की मोदी जी सिर्फ बीते हुए समय की बात करना जानते हैं, वे कभी भी देश के भविष्य के बारे में बात ही नहीं करना चाहते। राहुल यहीं पर नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार देश की जनता के बीच नफरत फैला कर आपस में लड़ाना चाहते हैं।

जो कि भाजपा सरकार की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। राहुल गांधी ने कहा कि जवाहर लाल नेहरु से लकर इंदरा गांधी, राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी ये सभी प्रधानमंत्री देश के भविष्य के बारे में बात करते थे। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी भविष्य की जगह बीते हुए कल की बात करते हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने अमेठी की जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि आगे आने वाले 10 से 15 साल बाद जब कैलिफोर्नियां और सिंगापुर की बात की जाएगी, तो वहां पर अमेठी की बात की जाएगी।

यानि की राहुल का मतलब साफ था कि 1 से 15 साल में अमेठी को सिंगापुर और कैलीफोर्नियां जैसा बना दिया जाएगा। गांधी ने कहा कि ये भाजपा सरकार हमें रोकने की कितनी भी कोशिश कर ले, भले ही फूड पार्क, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और आईआईटी छीन ले लेकिन में ये आप लोगों से वादा करता हुं कि अमेठी को दुनियां का सबसे अच्छा ऐजुकेशन हब बना कर रहुंगा।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम सिर्फ भाषण देते हैं जो काम करना चाहिए उस दिशा में काम नहीं करते। इस देश का युवा रोजगार को लेकर बेहद ही परेशान दिखाई दे रहा है लेकिन मोदी इस पर चुप बैठे हुए हैं। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी हमें संसद में नहीं बोलने देते, एक बार 15 मिनट बोलने तो दीजिए पीएम मोदी संसद में सबके सामने खड़े नहीं हो पाएंगे। फिर वो चाहे रोजगार हो, नोटबंदी या फिर राफेल डील।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.