May 2, 2024

केदारनाथ के गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर क्रैश

1 min read
Spread the love

केदारनाथ – केदारनाथ धाम में दोपहर करीब 12 बजे हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि हादसा गरुड़चट्टी में हुआ। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है।
केदारनाथ से छह यात्रियों को लेकर गुप्तकाशी जा रहा आर्यन हेली कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हादसे में पायलट सहित सात लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई है। मृतकों में चार महिलाएं हैं। मृतक गुजरात और तमिलनाडु के हैं। घटना का कारण खराब मौसम और अचानक घाटी में कोहरा छाना बताया जा रहा है। एसडीआरएफ, डीडीआरएफ और पुलिस द्वारा मौके पर रेस्क्यू किया जा रहा है।
केदारनाथ हादसा: खराब मौसम के बीच क्रैश होते ही हेलीकॉप्टर के उड़े परखच्चे, इधर-इधर बिखर गए शव, तस्वीरें

मंगलवार को दोपहर को लगभग 11 बजकर 34 मिनट पर हेलीकॉप्टर ने छह यात्रियों को लेकर केदारनाथ से वापस गुप्तकाशी (मस्ता) के लिए उड़ान भरी। लेकिन गरूड़चट्टी देवदर्शनी में 11.36 बजे पर हेलीकॉप्टर क्रैश होकर जमीन पर जा गिरा और धू-धू कर जल गया। हादसे में पायलट सहित सवार सभी छह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में हेलीकॉप्टर के पायलट अनिल कुमार सहित उर्वी बरार (25), कुर्ती बरार (30), पूर्वा रामानुज (26), प्रेम कुमार वी (63), सुजाता (56) कला (60) की मौत हो गई। मौके पर मौजूद जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि हेलीकॉप्टर क्रैश होने से कई हिस्सों में टूट गया है और बीच का हिस्सा जलकर राख हो गया है।

सीएम ने दिए जांच के आदेश
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम में हुए हादसे पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए।’

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.