May 3, 2024

ललित कला के विद्यार्थियों के सृजन कार्य की प्रशंसा

1 min read
Spread the love

चित्रकूट- भारतरत्न राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख के जन्मदिन पर आयोजित ग्रामोदय मेला और शरदोत्सव कार्यक्रम में चित्रकूट आये केंद्र सरकार के मंत्री धर्मेंद्र प्रधान,मध्य प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल, अंतरराष्ट्रीय कवि कुमार विश्वास, सुप्रसिद्ध गायिका मैथिली ठाकुर आदि शीर्ष स्तरीय लोगो को ग्रामोदय विश्वविद्यालय के ललित कला पाठ्यक्रम में अध्ययन कर रहे  विद्यार्थियों ने शिक्षको के मार्गदर्शन में  तत्काल  उनके छवि चित्र तैयार कर उन्हें सौपा। अपने हूबहू चित्र को देखकर अतिथियों ने मुक्त कंठ से सराहना करते हुए इन कलाकार विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का छवि चित्र छात्र अभिलाष ने बनाया।कृषि मंत्री कमल पटेल और सुप्रसिद्ध गायिका मैथिली ठाकुर का छवि चित्र सुभाष निषाद ने सृजित किया। अंतरराष्ट्रीय कवि कुमार विश्वास का छवि चित्र नेहा मिश्रा ने बनाया। श्री विश्वास ने नेहा को अपना  आटो ग्राफ भी दिया।
कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने विद्यार्थियों द्वारा क्रिएट छवि चित्रों को केंद्रीय शिक्षा मंत्री  धर्मेंद्र प्रधान व मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल को सौपते हुए उत्साह के बताया कि यह छवि चित्र  कृतिया हमारे विद्यार्थियों की रचनात्मक कौशल का प्रतीक मात्र है। सभी ने  इस प्रयास की सराहना की।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.