April 26, 2024

नाबालिग के बिन ब्याही मां बनने का सनसनीखेज मामला आया सामने, आरोपी गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

सतना – शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के बिन ब्याही मां बनने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जो नवालिक के साथ एक साल से लगातार बहला फुसलाकर दुराचार कर रहा था।
सतना शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आदिवासी समाज की एक 15 वर्षीया नाबालिग लड़की को प्रसव हुआ है। उसने मंगलवार को जिला अस्पताल में एक बेटे को जन्म दिया है। लड़की नाबालिग और अविवाहित है। प्रसव के बाद पता चला कि वह दुष्कृत्य का शिकार हुई थी।

पड़ोस में रहने वाले इरफान नाम के शादीशुदा व्यक्ति ने नाबालिग की मासूमियत और उसके परिवार की बेहद खराब आर्थिक स्थिति का बेजा फायदा उठाते हुए उसके साथ डेढ़ साल तक दुष्कृत्य किया। इसी दौरान नाबालिग गर्भवती से हो गई लेकिन न तो वह खुद समझ पाई और न ही उसके घर वालों को ही कोई ऐसा अंदेशा हुआ।

सोमवार को अचानक नाबालिग के पेट मे दर्द हुआ तो सामान्यतया उसके परिजन उसे जिला अस्पताल ले आए। यहां भी उसे पहले जनरल वार्ड में ही भर्ती किया गया लेकिन कुछ देर बाद जब नर्स को ऐसा लगा कि नाबालिग को लेबर पेन हो रहा है तो डॉक्टर से बात कर उसे प्रसूति वार्ड में शिफ्ट किया गया जहां मंगलवार को उसने बेटे को जन्म दिया।

परिजनों ने इस बात की शिकायत सिविल लाइन पुलिस से की। पुलिस ने इस मामले में आरोपी इरफान पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया। आरोपी के और मासूम नवजात के डीएनए कलेक्ट किये गए, पुलिस की मॉने तो आरोपी इरफान एक फैक्ट्री में ड्राइवरी और मजदूरी का काम करता है। वह पीड़िता को टॉफी – बिस्कुट और नए कपड़े तथा पैसे देने के बहाने बुलाता था और दुष्कर्म करता था।

आरोपी इरफान खान पिता हसमत खान 25 वर्ष निवासी ईदगाह चौक हाल निवासी हड्डी फैक्ट्री सोहावल को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शादीशुदा है और उसके 2 बच्चे भी हैं। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही कि आठ माह पहले पीड़िता की बहन की रहस्यमयी मौत की बजह क्या है, क्योंकि पीड़िता की बड़ी बहन की अचानक मौत हुई थी।

आहेश लारिया ब्यूरोचीफ भारत विमर्श सतना म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.