April 27, 2024

सीडीपीओ, सुपरवाइजर निलंबित, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद से पृथक

1 min read
Spread the love

सतना-  चित्रकूट नगर परिषद वार्ड क्रमांक 13 के अंतर्गत आने वाले सुरंगी टोला आंगनवाड़ी क्षेत्र की 7 वर्षीय गंभीर सैम बालिका के वीडियो प्रकाश में आने पर कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सेवाओं में कमी के फलस्वरुप महिला बाल विकास के तीन कर्मचारियों पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की है।
संबंधित बाल विकास परियोजना चित्रकूट-1 की परियोजना अधिकारी शभाग्यवती पांडेय को मुख्यालय में नह रहने, योजनाओं की सतत मनिटरिग एवं निगरानी नह करने और परियोजना क्षेत्र में आईसीडीएस की सेवाओं का लाभ उचित ढंग से नह पहुंचाने के आरोप में कमिश्नर रीवा को निलंबन का प्रस्ताव भेजा गया है। इसी प्रकार क्षेत्र की सुपरवाइजर तत्कालीन पर्यवेक्षक सेक्टर चित्रकूट-एक प्रीति पांडेय द्बारा क्षेत्र भ्रमण और हितग्राहियों के पोषण प्रबांन हेतु पर्याप्त उपाय नह करने तथा विभाग की सेवाओं का समुचित पर्यवेक्षण नह करने के फलस्वरूप कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सुपरवाइजर प्रीति पांडेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
सुरंगी टोला क्षेत्र की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती पूजा पांडेय को आंगनवाड़ी क्षेत्र के बच्चों के समुचित पोषण नह कर पाने एवं आईसीडीएस की संदर्भ सेवाओं को पहुंचाने में लापरवाही करने पर तत्काल प्रभाव से पद से पृथक कर दिया गया है।

भारत विमर्श सतना म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.