August 11, 2022

एकनाथ शिंदे को PM मोदी ने दी बधाई

1 min read

नई दिल्ली – एकनाथ शिंदे ने महाराष्‍ट्र के सीएम पद की शपथ ले ली है. शिंदे के साथ बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने भी शपथ ली है जो राज्‍य के डिप्‍टी सीएम का पद संभालेंगे. गुरुवार शाम को राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने दोनों नेताओं को  पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. महाराष्‍ट्र बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता फडणवीस दो बार महाराष्‍ट्र के सीएम रह चुके हैं लेकिन बीजेपी प्रमुख बीजेपी नड्डा के आग्रह पर उन्‍होंने महाराष्‍ट्र सरकार में डिप्‍टी सीएम बनना स्‍वीकार किया है. गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे गुट और बीजेपी के बीच समझौता होने के बाद पहले यह माना जा रहा था कि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस सीएम और शिंदे डिप्‍टी सीएम पद की शपथ लेंगे लेकिन फडणवीस ने शिंदे के सीएम बनने संबंधी ऐलान करके हर किसी को हैरान कर दिया है।
एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने कैबिनेट मीटिंग ली।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद एकनाथ शिंदे ने गुरुवार रात देवेंद्र फडणवीस ने साथ कैबिनेट मीटिंग ली. कैबिनेट बैठक के बाद सचिव और वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत में मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, ‘हम नई शुरुआत कर रहे हैं. हमारे साथ एक अनुभवी उप-मुख्यमंत्री हैं. इसलिए मैनेज करने में कोई दिक्कत नहीं होगी. राज्य में विकास कार्य के लिए लोकप्रतिनिधि और प्रशासन को हाथ में हाथ डालकर काम करना पड़ता है. दोनो एक रथ के दो पहिए हैं. लोगो ने हम पर भरोसा दिखाया है, उसे सार्थक करना है. मेट्रो, समृद्धि महामार्ग और जलमार्ग सभी समय से पूरे करने है. इसके लिए उम्मीद है प्रशासन सहयोग देगा।

साथ ही उप-मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, ‘हमारे पास फिर से आपके साथ काम करने का अवसर है. आइए महाराष्ट्र को गतिशीलता और निर्णय लेने की क्षमता के साथ आगे ले जाने का प्रयास करें।
राज ठाकरे ने नए सीएम एकनाथ शिंदे को दी बधाई
महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने भी महाराष्‍ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे को बधाई दी है. राज ने ट्वटिर पर अपने संदेश में लिखा, “महाराष्‍ट्र के सीएम पद का उत्‍तरदायित्‍व आप स्‍वीकार कर रहे हैं, इस बात का हमें आनंद है. सतर्क रहिए और सोच-विचारकर कदम उठाइए।
बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्‍ट्र के सीएम पद की शपथ लेने वाले एकनाथ शिंदे को बधाई दी है. डिप्‍टी सीएम बने देवेंद्र फडणवीस को भी पीएम ने शुभकामनाएं दी हैं।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.