April 24, 2024

अग्निपथ का विरोध जारी, जौनपुर में युवाओं ने बस फूंकी, तोड़ फोड़

1 min read
Spread the love

जौनपुर- 18 जून उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में अग्निपथ योजना के खिलाफ शनिवार को दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी है। शनिवार सुबह ही सैकड़ों की संख्या में युवक सड़कों पर उतर गए। जौनपुर-प्रयागराज हाईवे पर लाला बाजार स्थित शिवगुलाम गंज तिराहे पर प्रदर्शनकारियों ने दो रोडवेज बस, एक पुलिस की गाड़ी समेत कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। साथ ही सुबह साढ़े नौ बजे एक बस और एक जीप में आग लगा दी। लाला बाजार में कई बाइकों में आग लगा दी गई। मौके पर उच्चाधिकारी पहुंच गए । स्थिति पूरी तरह से तनावपूर्ण है। जौनपुर- प्रयागराज हाईवे पर लंबा जाम लगा रहा।

जौनपुर के सिकरारा थाना क्षेत्र स्थित बरगुदर पुल व लाला बाजार के बीच सवा घंटे तक दो सौ से अधिक युवको ने जमकर बवाल काटा। सड़क पर लाठी डंडा लेकर उतरे इन युवाओं ने रोडवेज की चार बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

एक सबइंस्पेक्टर के बुलेट व कोबरा की एक अपाची बाइक को आग के हवाले कर दिया। पुलिस वालों पर पथराव किया। जिसमें थानाध्यक्ष सिकरारा विवेक तिवारी, सिपाही अंशुमान यादव समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशू नागपाल, एएसपी शैलेन्द्र सिंह के साथ पीएसी के जवानों ने कड़ा रुख अख्तियार किया। जिसके चलते उपद्रव करने वाले खेतों के रास्ते भागने में सफल रहे। मौके से आधा दर्जन से अधिक उपद्रवियों को पकड़ लिया गया। सवा घंटे तक जौनपुर प्रयागराज मार्ग अवरुद्ध रहा

इधर, बदलापुर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच एक किमी तक पथराव हुआ। इस समय प्रदर्शनकारी श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन की ओर गए हैं। कई थानों की फोर्स के साथ अधिकारी पहुंचे हैं। कई थानों की फोर्स को बुलाया गया
बदलापुर के इंदिरा चौक पर सुबह सात बजे से ही जाम लगाने की कोशिश में प्रदर्शनकारी लगे रहे। करीब साढ़े आठ बजे युवाओं ने रोडवेज बसों को रोकते हुए सड़क जाम कर दिया। पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो मामला बिगड़ गया। विरोध प्रदर्शन में शामिल युवाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस घटना में थानाध्यक्ष महराजगंज समेत कई पुलिस जवान घायल हो गये।

संदीप कुमार ब्यूरोचीफ भारत विमर्श जौनपुर उ०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.