April 25, 2024

नुपुर शर्मा के बयान पर दिल्ली से सहारनपुर, प्रयागराज तक प्रदर्शन

1 min read
Spread the love

प्रयागराज- पैगंबर मोहम्‍मद पर दिए बयान को लेकर मुस्लिम समाज लगातार बीजेपी प्रवक्‍ता रहीं नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई शहरों में जमकर हंगामा हुआ। सहारनपुर में नमाजियों ने सड़क जाम कर दिया। इस दौरान जबरन दुकानों को बंद कराने को लेकर प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की। वहीं, प्रयागराज में लोगों ने खूब पत्‍थर चलाए। प्रदर्शनकारियों ने ADG की गाड़ी पर पत्थरबाजी की तो जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पथराव में कुछ पुलिस और मीडियाकर्मी भी चोटिल हो गए। यहां हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। मुरादाबाद में भी प्रदर्शन की खबर है। लखनऊ स्थित टीले वाली मस्जिद पर भी लोगों ने नारेबाजी की। इससे पहले दिल्‍ली की जामा मस्जिद पर मुस्लिम समाज सड़क पर उतर आया।
सहारनपुर में दोपहर एक बजे शहर की प्रमुख जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए। फिर जामा मस्जिद से घंटाघर की ओर जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए निकल पड़े। घंटाघर पर पहुंचकर प्रदर्शनकारी नमाजियों ने जमकर हंगामा और नारेबाजी की जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए उन्हें वहां से हटा दिया। लाठीचार्ज के बाद प्रदर्शनकारियों में भगदड़ मच गई।
वहीं, घंटाघर और नेहरू मार्केट की दुकानें भी जबरन बंद करा दी गई। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दो पहिया वाहनों में जमकर तोड़फोड़ भी की। पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारी नमाजियों को अरेस्ट भी किया है। वहीं जबरन बंद कराई गई मार्केट को पुलिस प्रशासन की तरफ से दोबारा खुलवाया जा रहा है। अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

प्रयागराज में पुलिस ने बरसाईं लाठियां, आंसू गैस के गोले छोड़े
दूसरी ओर, प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया। जवाब में प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की। पुलिस ने चारों तरफ बैरीकेटिंग कर दी है, पुलिस पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स मौके पर मौजूद है। पीएसी के एक ट्रक में आग लगाने की भी सूचना है। घरों से पत्थरबाजी हो रही है, जिसके चलते पुलिस को अटाला इलाके में दिक्‍कत पेश आ रही है।
मुरादाबाद में लगे ‘नूपुर शर्मा को फांसी दो’ के नारे
इसी तरह, मुरादाबाद में भी नमाज के बाद भीड़ ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान ‘नूपुर शर्मा को फांसी दो’ के नारे लगाए गए। कानपुर प्रकरण में हो रही गिरफ्तारी को लेकर यहां अल्पसंख्यक समुदाय में जबरदस्त गुस्सा है। जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने गलशहीद और मुगलपुरा इलाके में सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन हुआ।

यूपी में पूरी तरह शांति है: एडीजी प्रशांत कुमार
इस बीच, एडीजी (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार का दावा है कि यूपी के शहरों में पूरी तरह से शांति है। बहुत जगह जुमे की नमाज सकुशल सम्पन्न हो चुकी है। व्यापक पुलिस व्यवस्था की गई है। सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग चल रही है। कानपुर में शांति है और निष्पक्ष कार्रवाई हो रही है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.