April 18, 2024

ऑल इंडिया ओपन टैगोर टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट क्वार्टर फाइनल में

1 min read
Spread the love

भोपाल- रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के आरएनटीयू स्पोर्ट्स क्लब द्वारा मध्य प्रदेश में पहली बार आयोजित ऑल इंडिया ओपन टैगोर टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 में आज अंतिम क्वार्टर फाइनल और 2 सेमी फाइनल मैच खेले गए। मध्य प्रदेश में पहली बार आयोजित हो रहे टैगोर टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन में देश भर की प्रतिष्ठित कंपनियों एवं संस्थानों द्वारा भागीदारी की जा रही है। जिसमें प्रमुख रुप से मुख्य प्रायोजकों के रूप में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, एलआईसी, मैक्जिम, सांची दुग्ध संघ सहित 25 सहप्रायोजकों की भागीदारी शामिल है। आज प्रातः आखरी क्वार्टर फाइनल मैच सेपियंस क्रिकेट क्लब और भोपाल क्रॉसफिट के मध्य खेला गया। सेपियंस क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भोपाल क्रॉसफिट के बल्लेबाज मोहनीश मिश्रा के 11 गेंद पर 24 रन, जे पी यादव के 17 गेंद पर 23 रन और मोहित झावा के 9 गेंद पर 11 रन की मदद से 10 ओवर में 7 विकेट पर 94 रन बनाए। सेपियंस क्रिकेट क्लब के गेंदबाज अंकुश नागर ने 2 ओवर में 14 रन देकर दो विकेट, कमल सिंह बैरवा ने 2 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट और प्रदीप पाराशर ने 2 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उत्तरे सेपियंस क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज ओवैस अहमद के 12 गेंद पर 36 रन भरत शर्मा के 11 गेंद पर 22 रन और लक्ष्य कुंद्रा के छह गेंद पर 16 रन की मदद से 8.2 ओवर में चार विकेट पर 99 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सेपियंस क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज ओवैस अहमद को शानदार बल्लेबाजी के लिए मोहनीश मिश्रा पूर्व भारतीय क्रिकेटर के हाथों मैन आफ द मैच, एच आर एस इंटरप्राइजेज की तरफ से डिजाइन किया गया कप, सांची दुग्ध संघ और ग्रिट स्पोर्ट की तरफ से गिफ्ट हैंपर दिया गया।

टैगोर टी-10 का पहला सेमीफाइनल मैच बीएमसीसी और टैगोर क्लब के मध्य खेला गया। टैगोर क्लब ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। बीएमसीसी के बल्लेबाज संदीप मित्तल के 22 गेंद पर 50 रन, अभिनव के 6 गेंद पर 12 रन और अभिषेक पाठक के 11 गेंद पर 10 रन की मदद से 10 ओवर में सात विकेट पर 97 रन बनाए। टैगोर क्लब के गेंदबाज उस्मान अली ने 2 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट, दौलत उईके ने 2 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट और शिवम शुक्ला ने 2 ओवर में 12 रन देकर एक विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करने उतरे टैगोर क्लब के बल्लेबाज शांतनु त्रिपाठी के 25 गेंद पर 33 रन और दौलत उईके के नाबाद 11 गेंद पर 18 रन की मदद से 10 ओवर में 5 विकेट पर 86 रन ही बना सके। बीएमसीसी के गेंदबाज संदीप मित्तल ने 2 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट, मेहुल सिंह ने 2 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट और अरबाज कुरैशी ने 2 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट झटके। बीएमसीसी ने सेमीफाइनल 11 रनों से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। बीएमसीसी के ऑलराउंडर संदीप मित्तल को दोहरे प्रदर्शन के लिए विश्वविद्यालय के एनसीसी ऑफिसर सब लेफ्टिनेंट मनोज मनराल के हाथों मैन आफ द मैच, एच आर एस इंटरप्राइजेज की तरफ से डिजाइन किया गया कप, सांची दुग्ध संघ और ग्रिट स्पोर्ट की तरफ से गिफ्ट हैंपर दिया गया।

टैगोर टी-10 का दूसरा सेमीफाइनल मैच आई के कलेक्शन बरेली उत्तर प्रदेश और सेपियंस क्रिकेट क्लब के मध्य खेला गया। आई के कलेक्शन बरेली उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। आई के कलेक्शन बरेली उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज पारस राज के 15 गेंद पर 25 रन, रवि रावत के 10 गेंद पर 11 रन और सोनू अधिकारी के 10 गेंद पर 11 रन की मदद से 10 ओवर में 9 विकेट पर 75 रन बनाए। सेपियंस क्रिकेट क्लब के गेंदबाज अंकुश नागर ने 2 ओवर में 7 रन देकर तीन विकेट प्रदीप पाराशर ने 2 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट और कमल सिंह बैरवा ने 2 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरे सेपियंस क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज ओवैस अहमद के 8 गेंद पर 26 रन, अंकुश नगर के 11 गेंद पर 25 रन और लक्ष्य कुंद्रा के 11 गेंद पर 18 रन की मदद से 6.1 ओवर में ही 3 विकेट पर 76 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत कर फाइनल में प्रवेश किया। आई के कलेक्शन बरेली उत्तर प्रदेश के गेंदबाज जुनैद ने 1 ओवर में 15 रन देकर एक विकेट और मिलन यादव ने 1 ओवर में 9 रन देकर एक विकेट लेने में सफल हुए। सेपियंस क्रिकेट क्लब के अंकुश नागर को दोहरे प्रदर्शन के लिए विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स ऑफिसर सतीश अहिरवार के हाथों मैन आफ द मैच, एच आर एस इंटरप्राइजेज की तरफ से डिजाइन किया गया कप, सांची दुग्ध संघ और ग्रिट स्पोर्ट की तरफ से गिफ्ट हैंपर दिया गया।

भारत विमर्श भोपाल म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.