April 25, 2024

सानिया मिर्जा ने बनाया रिटारमेंट का प्लान

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली- भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहने का मन बना लिया है.  सानिया का 19 साल का सफर अब 2022 में खत्म हो जाएगा, हालांकि उनके लिए ये फैसला लेना आसान नहीं है.

इस सीजन के बाद रिटार होंगी सानिया

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सानिया मिर्जा मौजूदा सीजन के आखिर में रिटारयर होंगी. उन्होंने कहा, ‘इसके कुछ कारण हैं. ये इतना आसान नहीं कि मैं कह दूं कि अच्छा मैं अब और नहीं खेलने जा रही. मुझे लग रहा है कि मेरी रिकवरी में देरी हो रही है. मैंने अपने 3 साल बेटे की जिन्दगी खतरे में डाल रखी है क्योंकि मैं उसके साथ काफी ज्यादा ट्रैवल कर रही हूं. मुझे लग रहा है मेरा शरीर अब जवाब दे रहा. मेरे घुटने में आज काफी दर्द हो रहा है और मैं ऐसा इसलिए नहीं कर रही हूं क्योंकि हम हार गए हैं लेकिन अब लग रहा है कि चोट ठीक में देर हो रही है क्योंकि मेरी उम्र हो रही है।

6 बार जीता ग्रैंड स्लैम टाइटल

दुनिया की पूर्व डबल्स नंबर वन टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने 6 बार ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किया है. सानिया ने कहा कि वो इस सीजन के आखिर तक खेलना चाहती हैं, लेकिन इसके आगे मुश्किल होगी।

अब एनर्जी वैसी नहीं है’

सानिया ने कहा, ‘मैं रोज इस परेशानी से बाहर आने के लिए मोटीवेशन खोजती हूं,अब एनर्जी वैसी नहीं है. अब पहले से ज्यादा दिनों में ऐसा लगता है कि मैं कुछ करना नहीं चाहती. मैं हमेशा कहती हूं कि मैं तब तक खेलती रहूंगी जब तक कि इसका लुत्फ मिलता रहेगा, लेकिन जैसा हो रहा है उसे देखकर मुझे नहीं लगता कि मैं इसका लुत्फ उठा पा रही हूं.’

‘नहीं लगता कि मेरा शरीर सपोर्ट करेगा’

सानिया ने कहा, ‘ऐसा कहने के बावजूद, मैं फिर भी ये सीजन खेलना चाहूंगी क्योंकि इस साल मैं टेनिस खेलने का आनंद ले रही हूं,मैंने कमबैक करने के लिए काफी मेहनत की है, फिट हुई, वजन कम किया और एक मां के तौर पर अच्छी मिसाल कायम करने की कोशिश की. एक नई मां की तरह मैं उन ख्वाबों को पूरा करने की कोशिश करती हूं जितना मुमकिन है. इस सीजन के बाद मुझे नहीं लगता कि मेरा शरीर सपोर्ट करेगा।

भारत विमर्श भोपाल म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.