May 21, 2024

दिल्ली के मकान मालिकों के लिये आई एक बुरी खबर

1 min read

The Engineer Task Force of the Indian Army engaged in rescue operation General Area, in Barpak on 03 May 15, following a recent massive earthquake in Nepal.

Spread the love

दिल्ली:   दिल्ली नगर निगम अब मकान मालिकों से टैक्स वसूलने कि तैयारी में है । आपको बता दें कि तीनों निगमों में से सबसे अमीर दक्षिणी नगर निगम ने अपने बजट में दिल्ली के मकान मालिकों को झटका देते हुये उन पर 1 फीसदी शिक्षा कर लगाने का निर्णय किया है , इसके अलावा दस गुना म्युटेशन शुल्क भी बढ़ाने का निर्देश दिया है और साथ ही कहा है कि फार्म हाउस में होने वाली खेती पर भी सर्विस टैक्स लिया जायेगा ।

दक्षिणी नगर निगम की नेता सदन शिखा राय ने सोमवार को निगम सदन की विशेष बैठक में आगामी वित् वर्ष के बजट को अंतिम रूप दिया।आपको बता दें कि अभी तक जो नामांतरण शुल्क 150 रुपये लगता था उसे बढ़ाकर 1500 कर दिया गया है । बताया जा रहा है कि अपना राजस्व बढ़ाने के लिये निगम ने ऐसे प्रावधान किये हैं । गौरतलब है कि निगम फार्म हाउस में खेती के लिये प्रयोग कि जा रही जमीन पर 75 %  टैक्स वसूलने की तैयारी में है ।

इसमें शहीदों के परीवारों के टैक्स माफ़ करने का प्रावधान किया है । जिसमें निगम ने सशस्त्र सेना अर्ध सैनिक बलों के शहीदों और उनकी विधवाओं तथा कुछ खेल के विजोताओं  की एक रिहायसी संपत्ति का सारा कर माफ़ करने कि घोषणा की है ।

निगम का कहना है कि वो इन वसूले जाने वाले करों के माध्यम से अपने इलाकों में  विधवाओं की पेंसन दोगुनी करने के साथ-साथ 16 बहुस्तरीय पार्किंग तथा 46 नर्सरी स्कूल खोलेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.