May 11, 2024

म०प्र०में चुनावी तैयारियां तेज, निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने जिला कलेक्टर को लिखा पत्र

1 min read
Spread the love

भोपाल- मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में बहुप्रतीक्षित उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है। इस मामले में अब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जिला कलेक्टर को पत्र लिखा गया है। वहीं पत्र में 3 साल से पदस्थ अधिकारियों के स्थानांतरण की बात की गई है। उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने खंडवा, बुरहानपुर, निवाड़ी, सतना, देवास, अलीराजपुर कलेक्टर को पत्र लिखा है।दरअसल उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा लिखे पत्र में 3 साल से एक ही स्थान पर पदस्थ अधिकारियों को हटाने की बात कही गई है। वहीं गृह नगर पदस्थ वाले अधिकारियों को भी स्थानांतरित किया जाएगा। माना जा रहा है कि जल्द सभी जिला कलेक्टर, इस मामले में अधिकारियों के तबादला आदेश जारी कर सकते हैं। बता दे कि मध्यप्रदेश में खंडवा लोकसभा चुनाव के अलावा पृथ्वीपुर, रेगांव और जोबट विधानसभा में उपचुनाव होने हैं। खंडवा सीट जहां सांसद नंदकुमार चौहान के निधन के बाद रिक्त है।
वहीं दूसरी तरफ पृथ्वीपुर से बृजेंद्र सिंह राठौड़ के निधन के बाद यह उपचुनाव होने हैं जबकि रेगांव में जुगल किशोर बागरी और जोबट में कलावती भूरिया के निधन से सीटें रिक्त हुई है। जिस पर उपचुनाव आयोजित किए जाने है। बता दें कि उपचुनाव कराए जाने की तैयारी मई महीने में ही होनी थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की वजह से उपचुनाव की तैयारी को रोक दिया गया था। प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना अपने नियंत्रण की स्थिति में पहुंच गया है। जिसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा उप चुनाव और खंडवा लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी गई है।
यादव के मध्य प्रदेश में उपचुनाव और लोकसभा चुनाव के अलावा नगर निकाय चुनाव के लिए लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा है लेकिन कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बीच यह तैयारियां अधर में लटक गई थी। हालांकि अभी नगरी निकाय चुनाव को लेकर आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। वहीं प्रदेश में पंचायत चुनाव भी होने हैं।

भारत विमर्श भोपाल म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.