May 11, 2024

पुलवामा हमले के विरोध में पटना में निकला आक्रोश मार्च, लोगों ने कहा-पाकिस्तान से बदला लो

1 min read
Spread the love


-सुमन कुमार

पटना : पुलवामा हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। सरकार से विपक्ष तक इस मुद्दे पर साथ खड़ी दिख रही है। देश के अलग-अलग राज्यों में भी जनता ने अपने गुस्से का प्रदर्शन किया है। कैंडल मार्च, जुलूस, प्रदर्शन पूरे देश में निकाले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय सेना का जबावी कार्रवाई करने की खुली छूट दे दी है। पटना में भी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए अलग-अलग इलाकों में कैंडल मार्च, आक्रोश मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च और प्रदर्शन के दौरान पटनावासियों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, आतंकी सरगना हाफिज सईद, मसूद अजहर के पुतले ष्ीी जलाये गए। इस बीच पटना हिंदुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे से गुंजता रहा। पटनावासियों में इतना आक्रोश देखने को मिल रहा है कि उन्होंने मोदी सरकार को चुनौती दी है, आतंकियों का सफाया पाकिस्तान में घुसकर करो, वरना इस सरकार से हमारा विश्वास उठ जायेगा। स्कूलों, कॉलेजों में भी श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जा रही है। शुक्रवार को पटना के सभी स्कूलों में जवानों की आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना सभा आयोजित की गई। शाम को कई इलाकों में कैंडल मार्च निकालकर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। युवाओं में विशेषकर रोष दिख रहा है।

युवा ईशान शर्मा कहते हैं, पाकिस्तान आतंकियों का घर हो गया है, उसके राजनीतिक लोग भी आतंकियों से मिलकर इंडिया के खिलाफ साजिश रचने का काम करते रहे हैं, अब समय आ गया है कि सरकार सेना को छूट दे ताकि हमारे देश की सेना उनके घर में घुसकर पाकिस्तानी सैनिकों के सिर लाये।

श्रुति उपाध्याय कहती हैं, ‘हमने बहुत सह लिया अब बारी हमारी है। घर में घुसकर उनके जवानों के मरने तक यह देश शांत नहीं बैठेगा। यह बदला लेने का समय है।

सुरेन्द्र यादव ने कहा, ‘मोदी जी कहते हैं हम 56 इंच की छाती वाले हैं, अब दिखायें 56 इंच की छाती और पाकिस्तान से बदला लें, नहीं तो यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

शिववचन राय कहते हैं, पाकिस्तान तब तक नहीं सुधरेगा, जब तक कि उसको कारगिल जैसी मुंह की खानी दुबारा नहीं पड़ेगी। मोदी सरकार से हमारा निवेदन है कि इंतजार खत्म करिये और हमला करिये, देश आपके साथ रहेगा।

सीआरपीएफ जवान शंकर मिश्रा बोले, सीआरपीएफ पर कभी नक्सली तो कभी आतंकी हमला कर रहे हैं, हम क्या केवल देश में चुनाव और सड़कें बनवाने के लिए खड़े हैं, इस घटना से सीआरपीएफ का खून खौल गया है, हमारे भाइयों की जान गई। पाकिस्तान में बैठे आतंकी सरकार को चुनौती है, हिम्मत है तो आमने-सामने का मुकाबला करो। वरना हमारा एक्शन होगा।

पटना की सड़कें देशभक्ति के नारे से गूंज रही है। छात्रों, युवाओं, बुजुर्गों, महिलाओं में आक्रोश साफ देखा जा रहा है। ऐसे समय में पटना तथा देश के बाकी राज्यों में उठ रहे इस आक्रोश को शांत करने के लिए मोदी सरकार को फौरन कार्रवाई करनी ही होगी। विपक्ष भी इस मुद्दे पर राजनीति छोड़कर पाकिस्तान से हिसाब मांग रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की छूट मिलने के बाद सेना अपनी रणनीतियों में जुट गई है। अब केवल पटना, बिहार एवं देश को बदले का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.