July 3, 2024

पटना में दिनभर छाया रहा क्रिसमस का क्रेज, लोगों ने जमकर की मस्ती

1 min read
Spread the love


पटना : आज पटना की सड़कों पर दिनभर क्रिसमस की मस्ती छाई रही। पटना के प्रमुख मॉल्स, चिड़ियाघर, गोलघर, ईको पार्क, बुद्दास्मृति पार्क में लोगों की हुजूम एक दूसरे को मैरी क्रिसमस कहती नजर आई। बाजारों में भी क्रिसमस ऑफरस चलाए गये थे, कपड़ों से फुटवियर तक ऑफरस की भरमार रही, कई मॉल्स में सांता क्लॉज घूमता नजर आया। पटना के मशहूर पी एंड एम मॉल को भी क्रिसमस के रंग में सजाया गया था। युवाओं और युवतियों की भीड़ क्रिसमस ट्री के पास सेल्फी लेने में मशगूल नजर आ रही थी। वहीं पारिवार के साथ इस दिन का आनंद उठाने आए लोग बिग बाजार एवं अन्य ब्रांड के शोरूम में खरीदारी करते नजर आए। शहर के बड़े से लेकर छोटे रेस्ट्रॉ में पटनाईटस स्पेशल ऑफर का आनंद ले रहे थे। क्रिसमस के अवसर पर पटना का गांधी मैदान भी भीड़ भरा रहा। छुट्टियों का आनंद लेने पहुंचे परिवार धूप का आनंद लेने के साथ-साथ पिकनीक का भी मजा उठा रहे थे। इस विशेष दिन के अवसर पर छुट्टियों का आनंद लेने आए लोगों ने बातचीत में अपनी प्रतिक्रिया दी।

क्रिसमस की छुट्टी का आनंद लेने आए लोगों की प्रतिक्रिया :-

एसके पुरी से आए परिवार ने कहा, ‘आज क्रिसमस की छुट्टी का दिन है, यह सभी धर्म, संप्रदाय के लोगों के लिए खुशहाली भरा दिन लेकर आता है। हम सभी ने सोचा चलो आज गांधी मैदान की सैर की जाए, यहां के बाद हम सिनेमा देखने जायेंगे, फिर शाम को डिनर का बाहर ही प्रोग्राम है।

किदवईपुरी पार्क में युवाओं ने कहा, ‘अभी तो पूरे सप्ताह छुट्टियां ही चलेगी, आज से छुट्टियों का आगाज हो गया है, न्यू ईयर तक सेलिब्रेशन चलेगा।

पी एंड एम मॉल में लड़कियों के ग्रुप ने मैरी क्रिसमस कहते हुए बोला, ‘आज पटना में सैर का दिन है, मौसम ने भी हमारा साथ दिया है। हम यहां पहले खरीदारी करेंगे, उसके बाद फिर हमारा एसआरके की मूवी ‘जीरो’ देखने का प्रोग्राम है।

ईको पार्क में बच्चों के साथ आए शिव श्रीवास्तव ने कहा, ‘आज बहुत दिनों के बाद बाहर आये हैं, बच्चों ने जिद की पापा, ईको पार्क जाना है, तो सोचा सब मिलकर साथ में चलते हैं।

बोरिंग रोड के चिल्ड्रन पार्क में एक ग्रुप ने कहा, ‘सर, हम सारे दोस्तों ने हफ्ते भर पहले ही क्रिसमस की छुट्टी का प्रोग्राम फिक्स कर लिया था, आज हम सब एक जगह इक्ट्ठा हुए हैं, आज शाम तक मस्ती चलेगी।

क्रिसमस के मौके पर पटना की ट्रैफिक भी खस्ताहाल रही। बोरिंग रोड, राजाबाजार, पी एंड मॉल से कुर्जी मोड़, राजापुल, अशोक राजपथ, गांधी मैदान, स्टेशन रोड पर ट्रैफिक का बुरा हाल रहा। हार्डिंग पार्क से आर ब्लॉक तक जाम का तांता लगा रहा। इनकम टैक्स भी जाम की चपेट में नजर आया। प्रशासन की ओर से सुरक्षा कर्मियों की मुस्तैदी शहर के चप्पे-चप्पे पर की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.