May 17, 2024

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाया 246, भारत 19/0

1 min read
Spread the love
भारत 227 रन से बिना विकेट गिराये पीछे है

साउथम्पटन : भारत-इंग्लैंड के बीच साउथम्पटन में खेले जा रहा चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी। इंग्लैंड की संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई। तीन टेस्ट मैचों की तरह इस टेस्ट में भी इंग्लैंड की ओपनर पारी लड़खड़ा गई। कुक ने इग्लैंड खेमे को फिर निराश किया। केटन जेनिंग्स भी शून्य पर आउट हो गये। वहीं कप्तान जो रूट पांचवे ओवर में मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाये और आठवें ओवर में ईशांत शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। उसके बाद तो इंग्लिश बल्लेबाजों की विकेटों को भारतीय गेंदबाजों ने जल्दी से लपक लिया।

इसी बीच मोइन अली और सैम कुर्रन की जोड़ी ने फिर से गेंदबाजों को परेशान किया। दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 81 रन जोड़े। कुर्रन ने 136 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्के की बदौलत 78 रन बनाया। वहीं मोइन अली ने कुर्रन का साथ देते हुए 40 रन बनाए और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

भारतीय गेंदबाजों में सभी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया। ईशांत ने 2 विकेट, बुमराह ने 3, शमी को 2 विकेट, पांड्या को 1 और अश्विन ने भी 2 विकेट हासिल किया।

भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत किया। शिखर धवन 3 रन बनाकर अपने ओपनर राहुल के साथ क्रीज पर डटे हैं। राहुल पहले दिन का खेल घोषित होने तक ने 11 रन बना लिये हैं। भारत का कुल स्कोर 19/0 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.