April 27, 2024

पाकिस्तान – चुनावी रैली में बम धमाका, 4 की मौत

1 min read
Spread the love

पाकिस्तान – पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मंगलवार (30 जनवरी) को एक बम विस्फोट में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के तीन सदस्यों सहित चार लोगों की मौत हो गई. यह विस्फोट इमरान खान को 10 साल जेल की सजा सुनाए जाने के कुछ घंटों बाद पार्टी की ओर से आयोजित एक रैली के दौरान हुआ।
पीटीआई के बलूचिस्तान में प्रांतीय महासचिव सालार खान काकर ने पार्टी के एक्स अकाउंट पर शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, “इस घटना में तहरीक-ए-इंसाफ के तीन कार्यकर्ता शहीद और 7 घायल हो गए।
इस संबंध में हालांकि, सिबी के जिला मुख्यालय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ बाबर ने पाकिस्तान के डॉन अखबार को बताया कि विस्फोट में पांच लोग घायल हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. अधिकारियों ने कहा कि घायलों लोगों में से ज्यादातर की हालत गंभीर है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

यह घटना कैमरे में कैद हो गई. वीडियो में दिखा जा सकता है कि घटनास्थल पर तेज आवाज के बाद पीटीआई के सदस्यों में अफरा-तफरा मच गई. पीटीआई नेता सालार खान काकर ने कहा कि यह विस्फोट पार्टी समर्थित उम्मीदवार सद्दाम तरीन की ओर से आयोजित एक चुनावी रैली में हुआ।
उन्होंने कहा, ”हम इस दिल दहला देने वाली घटना की कड़ी निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि पीटीआई कार्यकर्ताओं के बजाय आतंकवादियों को कुचलमने पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

https://twitter.com/GeoPolitics52/status/1752332701166710947?t=srhCSKoXUaLC1ITStvuLFg&s=19

8 फरवरी को पाकिस्तान में होने है चुनाव
यह विस्फोट आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव से ठीक नौ दिन पहले हुआ है. इस बीच पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा कि उसने घटना का संज्ञान लिया है और बलूचिस्तान के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख से तत्काल रिपोर्ट मांगी है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.