April 29, 2024

राहुल गांधी की कार पर बरसे पत्थर

1 min read
Spread the love

पटना – पश्चिम बंगाल-बिहार की सीमा पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी के काफिले पर हमला हुआ है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी पर हमला कराने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि यह हमला मालदा के हरीशचंद्रपुर में हुआ है. इस दौरान राहुल गांधी के कार का शीशा टूट गया है. वहीं टीएमसी ने अदीर रंजन चौधरी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भीड़ अधिक होने के कारण धक्का-मुक्की के चलते यह घटना हुई है. वहीं इस हमले को लेकर राजनीति तेज हो गई है।
इस घटना में वाहन की पिछली खिड़की का शीशा टूट गया. लेकिन राहुल गांधी को कोई चोट नहीं आई. टेलीविजन दृश्यों में दिखाया गया कि राहुल गांधी निर्धारित पड़ाव पर पहुंचने के बाद वाहन से उतर रहे हैं और क्षतिग्रस्त खिड़की के शीशे का निरीक्षण कर रहे हैं. यह हमला मालदा के हरिश्चंद्रपुर इलाके में तब हुआ जब यात्रा बिहार से पश्चिम बंगाल में दोबारा प्रवेश कर रही थी. अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “राहुल गांधी जिस वाहन में यात्रा कर रहे थे, उसकी पिछली खिड़की का शीशा पथराव के बाद तोड़ दिया गया. यह अस्वीकार्य है.”
कटिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की कार को हुए नुकसान पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का कहना है, “हो सकता है कि भीड़ के बीच पीछे से किसी ने पथराव किया हो. पुलिस बल इसे नजरअंदाज कर रहा है. बहुत कुछ हो सकता है. यह एक छोटी सी घटना है लेकिन कुछ हो भी सकता था.”

अधीर रंजन चौधरी से जब सवाल किया गया कि राहुल गांधी की कार का कांच किसने तोड़ा? तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, ‘जिन्हें तोड़ना था उन्होंने तोड़ा, कुछ कहने को नहीं है. हम लोग जो यहां आये हैं शिवीर बनाया है. राहुल गांधी को दोपहर का भोजन कराने के लिए इसके लिए भी हमें जगह नहीं मिल रही थी. हमने इरिगेशन के बंग्लो को मांगा था कि राहुल जी दोपहर को भोजन करेंगे. हमें वहां अनुमति दीजिये, उन्हेंने अनुमति नहीं दी. इसलिए यहां शिविर लगाना पड़ा, रास्ते में हमने जहां पताका लगायी उसपर अपना पताका लगा दिया, फोटो के बदले अपना फोटो।’

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.