May 16, 2024

सीएम मोहन यादव ने शाजापुर कलेक्‍टर किशोर कन्‍याल को हटाया

1 min read
Spread the love

भोपाल – मुख्‍यमंत्री मोहन यादव ने शाजापुर कलेक्‍टर किशोर कन्‍याल को हटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। नरसिंहपुर कलेक्‍टर ऋजु बाफना को शाजापुर की नई कलेक्‍टर बनाया गया है। किशोर कन्‍याल को मंत्रालय में सचिव बनाया गया है।
मीडिया से मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनके ध्‍यान में लाया गया कि कल शाजापुर ट्रक ड्राइवर और जिला प्रशासन की बैठक में इस तरह की भाषा बोली गई थी। एक अधिकारी को इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है। खासकर यह सरकार तो गरीबों की सरकार है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में हम गरीब उत्‍थान के लिए काम करते हैं। ऐसे में हरेेक अधिकारी को चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी हो उसे गरीब के काम का भी सम्‍मान करना चाहिये और भाव का भी सम्‍मान करना चा‍हिये। ऐसे अधिकारी को मैदान में रहने का अधिकार नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा मनुष्यता के नाते ऐसी भाषा हमारी सरकार में बर्दाश्त नहीं….. मैं खुद मजदूर परिवार का बेटा हूं। इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है। अधिकारी भाषा और व्यवहार का ध्यान रखें।
सीएम ने कहा कि मैं आशा करता हूं जो अधिकारी आएगा वह भाषा और व्‍यवहार का ध्‍यान रखेगा। मेरे मन में इस बात की पीड़ा है और मैं इस तरह की बात को कभी क्षमा नहीं करूंगा।

कलेक्‍ट्रेट में थी चालकों की बैठक

उल्‍लेखनीय है कि वाहन चालकों की हड़ताल के बीच कल शाजापुर कलेक्‍ट्रेट में हड़ताल के चलते बने हालात से निपटने और वाहन चालकों से चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में एक ड्राइवर ने कहा था कि तीन दिन तक हमारी हड़ताल है, इसके बाद हम कुछ भी करेंगे।
इस पर कलेक्‍टर किशोर कन्‍याल भड़क गए थे और बोले थे कि फालतू बात मत करना यहां पर। क्‍या करोगे क्‍या औकात है तुम्‍हारी। कोई कानून को अपने हाथ में लेगा। यह बात समझ लीजिये। ड्राइवर बोला कि हमारी यही तो लड़ाई है कि हमारी कोई औकात नहीं है। हालांकि बाद में ड्राइवर ने माफी मांग ली थी और मामला शांत हो गया था।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.