April 30, 2024

सीएम मोहन यादव को मिली Z+ की सुरक्षा, बुलेट प्रूफ कार

1 min read
Spread the love

भोपाल – मध्य प्रदेश के नवागत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव देश के उन चुनिंदा लोगों में शामिल हो गए हैं, जिन्हें जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है. वर्तमान में जेड प्लस सिक्योरिटी देश के चुनिंदा लोगों के पास ही है. जिसके बाद ये साफ हो गया कि मध्य प्रदेश के नवागत सीएम डॉ. मोहन यादव की सुरक्षा में 24 घंटे कड़ी सुरक्षा का घेरा रहेगा. सीएम डॉ. यादव की सुरक्षा में हमेशा 36 जवान तैनात रहेंगे।
सीएम मोहन यादव को मिली जेड प्लस सिक्योरिटी के तहते अब उनकी सुरक्षा में दो एसपी, दो एएसपी, चार डीएसपी, विशेष सुरक्षा बल के जवान और राज्य पुलिस के हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे. मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के काफिले में 14 से 17 वाहन शामिल रहेंगे. इस काफिले में एक बुलेटप्रूफ कार भी शामिल रहेगी, जिसमें मुख्यमंत्री मोहन यादव सफर करेंगे।

पहले ही फैसले से चर्चाओं में
बता दें मध्य प्रदेश के नए मुखिया के रूप में उज्जैन दक्षिण से विधायक डॉ. मोहन यादव ने 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद डॉ. मोहन यादव महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन गए थे. उज्जैन से लौटने के बाद उन्होंने मंत्रालय में बैठकी की और पहली बैठक में एक बड़ा आदेश दिया. बीजेपी के नवागत मुख्यमंत्री ने अपने निर्णय में मध्य प्रदेश में मांस और मटन की खुले में बिक्री को बंद करने का आदेश दिया. उनके इस आदेश के बाद सीएम मोहन यादव चर्चा में आ गए हैं।

सीएम के घर की बढ़ी सुरक्षा
प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव उज्जैन के रहने वाले हैं. उनका उज्जैन में भी बंगला है. मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके उज्जैन वाले घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यहां 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. सीएम मोहन यादव के अब्दालपुरा स्थित बंगले पर मेटल डिटेक्टर मशीन लगा दी गई है. उनके आवास पर हर आने जाने वाले व्यक्ति को कड़ी जांच के बाद ही घर में प्रवेश दिया जा रहा है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.