May 18, 2024

लाडर्स में भारत की हुई विराट हार

1 min read
Spread the love
पारी और 159 से कोहली की कप्तानी में पहली हार, 0-2 से पिछड़ा भारत

कोहली की सेना ने लाडर्स के मैदान पर फिर एक बार घुटने टेक दिये। इस बार बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी निराश किया। पहली पारी में मात्र 107 रन पर आउट होने वाली भारतीय टीम दूसरी पारी में भी 130 रन से अधिक नहीं बना की। भारत के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए। मुरली विजय दोनों पारियों में शून्य पर लौटे, उनके साथ आंजिक्य रहाणे, के एल राहुल, दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी में दोनो पारियों में निराश किया। कप्तान कोहली भी दोनों पारियों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये और पहली पारी में 23 और दूसरी पारी में 17 रन ही बना सके। हार्दिक पांड्या और आर. अश्विन ने दूसरी पारी में खेल संभालने की कोशिश करते हुए 50 रन की साझेदारी निभाई पर कुछ मिनटों के बाद पांड्या वोक्स के स्पेल की पहली गेंद का शिकार बने। उसके बाद तो टीम ताश के पत्तों की तरह ढ़ह हो गई। इस वजह से पारी और 159 रन की हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली की कप्तानी में यह पहली पारी की हार है।

ब्रॉड और एंडरसेन की जोड़ी का कमाल
स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसेन की जोड़ी ने भारतीय बल्लेबाजों को घुटने पर ला दिया। इन स्विंग और आउट स्विंग गेंदों को बल्लेबाज झेल नहीं पाये और आउट होते चले गए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट और जेम्स एंडरसेन ने भी 4 विकेट हासिल किया। उनका साथ निभा रहे क्रिस वोक्स ने भी भारतीय पारी को संभलने का मौका नहीं दिया यहां तक भारत की आखिरी उम्मीद वाली साझेदारी को वोक्स ने ही पांड्या का विकेट लेकर अपनी जीत का रास्ता साफ किया।

हमारी टीम अच्छा नहीं खेली-कोहली
कप्तान विराट कोहली ने अपने वक्तव्य में कहा कि हमने हर क्षेत्र में लचर प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से हमें बड़ी हार का सामना करना पड़ा। हमने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी निराश किया। कोहली ने इंग्लैंड की प्रशंसा भी की। उन्होंने जिस प्रकार अपना प्रदर्शन दिखाया वे जीत के सही हकदार हैं। हम बाकी बचे हुए मैंचों में अपने प्रदर्शन में सुधार करेंगे। हमें कुछ चीजों पर काम करनी की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.