May 16, 2024
Spread the love

भोपाल – मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं है। उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर लगातार मंथन चल रहा है। लिस्ट जारी करने से पहले मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि पार्टी के सभी सीनियर नेताओं को मैदान में उतारेगी। वहीं, कमलनाथ के विधानसभा चुनाव लड़ने पर भी सहमति बनी है। हालांकि वो कहां से चुनाव लड़ेंगे इसका फैसला अभी नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि कमलनाथ छिंदवाड़ा जिले की किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।
स्क्रीनिंग कमेटी में दिग्विजय सिंह और विवेक तन्खा को छोड़कर सभी दिग्गजों को मैदान में उतारने की रणनीति बनी है। दिग्विजय सिंह और विवेक तन्खा राज्यसभा सांसद हैं। अरुण यादव और सुरेश पचौरी के भी विधानसभा चुनाव लड़ने पर सहमति बनी है। अरुण यादव ने 2018 में बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। उन्हें शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव हराया था।

ये दिग्गज लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

अरुण यादव, अजय सिंह, सुरेश पचौरी, डॉ. गोविंद सिंह, कमलेश्वर पटेल समेत राज्य के सभी सीनियर नेता विधानसभा चुनाव में उतरेंगे। स्क्रीनिंग कमेटी में पहली लिस्ट पर सहमति बन गई है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस लिस्ट को मंजूरी मिलने के बाद लिस्ट जारी की जाएगी। कांग्रेस की पहली लिस्ट कब जारी होगी इसे लेकर अभी कोई डेट तय नहीं है। वहीं, 30 मौजूदा विधायकों के टिकट काटने पर भी सहमति बनी है।

बीजेपी ने दिग्गजों को उतारा है
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने इस बार 3 केन्द्रीय मंत्री समेत 7 सांसदों को टिकट देकर सभी को चौंका दिया है। बीजेपी ने अपनी तीन लिस्ट में 79 नामों की घोषणा कर दी है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.