May 5, 2024

21 साल बाद विराट ने दोहराया सचिन का इतिहास

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने अपना 76वां इंटरनेशनल शतक बनाया. पोर्ट ऑफ स्पेन में आई ये सेंचुरी विराट की 29वीं टेस्ट सेंचुरी रही। इस शतक का इंतजार ना केवल किंग कोहली बल्कि उनके करोड़ों फैंस भी कर रहे थे, क्योंकि पिछले 5 सालों से विदेशी सरजमीं पर विराट के बल्ले से शतक नहीं आया था. हालांकि, अब वो इंतजार खत्म हो चुका है और कोहली की सेंचुरी आ चुकी है. मगर, क्या आप जानते हैं की विराट और सचिन की 29वीं टेस्ट सेंचुरी में एक बात कॉमन रही है।

पोर्ट ऑफ स्पेन में ही आए हैं शतक
विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में 121 रनों की शतकीय पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके लगाए. ये विराट का 29वां टेस्ट शतक रहा. विराट जब भी शतक लगाते हैं, तो वह सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों की ओर एक और कदम बढ़ाते हैं. मगर, आज आपको ये जानकर हैरानी होगी की विराट ने जिस मैदान पर 29वां टेस्ट शतक लगाया है. उसी मैदान पर सचिन तेंदुलकर ने भी अपना 29वां टेस्ट शतक लगाया था. जी हां, सचिन तेंदुलकर ने 19 अप्रैल 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में 117 रन की पारी खेली थी, जो उनकी 29वीं टेस्ट सेंचुरी थी।
बताते चलें, विराट अब सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड के और नजदीक पहुंच गए हैं. वहीं कोहली 28 शतकों के साथ विदेशी सरजमीं पर दूसरे सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि, इसमें विराट कोहली का जलवा है और उन्होंने 29 शतक लगाए हैं।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.