May 2, 2024

मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र में नई पार्टी का उदय-नारायन त्रिपाठी

1 min read
Spread the love

मैहर- मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में विंध्य क्षेत्र के रीवा और शहडोल संभाग की सीटों पर चुनावी मुकाबला बेहद रोचक होगा। इस बार भाजपा, कांग्रेस के मुकाबले एक और नया दल भी होगा। दोनों संभागों की 30 सीटों पर नए दल विंध्य जनता पार्टी यानी वीजेपी के प्रत्याशी भी चुनावी समर में ताल ठोकते नजर आएंगे।

विंध्य पुनरोदय और विंध्य प्रदेश के पुनर्गठन की मांग को लेकर आंदोलन चला रहे मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। यह अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं कि अपने बागी तेवरों के कारण प्रदेश की राजनीति में हमेशा सुर्खियों में रहने वाले नारायण अपनी पार्टी को विधानसभा चुनाव में उतार सकते हैं, लेकिन अब नारायण ने इन अटकलों पर मुहर लगा दी है।

मैहर में आयोजित विंध्य प्रीमियर लीग सीजन-2 के समापन समारोह के दौरान मैहर स्टेडियम में रीवा, शहडोल संभाग की 30 सीटों पर विंध्य जनता पार्टी प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने का ऐलान नारायण ने खुद किया। अब तक सपा, कांग्रेस और भाजपा से चार मर्तबा विधायक निर्वाचित हो चुके नारायण ने नेता जी सुभाष चंद बोस के ‘तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ नारे की तर्ज पर विंध्य की जनता भाजपासे विंध्य पुनरोदय के संघर्ष में सहयोग- समर्थन का आह्वान करते हुए कहा, ‘तुम मुझे 30 दो मैं तुम्हें 2024 में विंध्य दूंगा।’

भारत विमर्श भोपाल म.प्र.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.