May 5, 2024

पीएम मोदी से सवाल करने वाली पत्रकार के समर्थन में उतरा व्हाइट हाउस

1 min read
Spread the love

वाशिंगटन – पीएम मोदी से सवाल पूछकर आलोचना के घेरे में आई महिला पत्रकार को व्हाइट हाउस का समर्थन मिला है। व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर महिला पत्रकार को सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है और कहा है कि यह बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। बता दें कि पीएम मोदी ने अमेरिका दौरे पर राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया था। इस दौरान वॉल स्ट्रीट जर्नल की महिला पत्रकार सबरीना सिद्दिकी ने पीएम मोदी से भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों को लेकर सवाल किया था।

ऑनलाइन ट्रोलिंग का हुईं शिकार
इसके बाद से ही सबरीना सिद्दिकी को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स का आरोप है कि महिला पत्रकार ने जानबूझकर यह सवाल किया। इसे लेकर नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के समन्वयक जॉन किर्बी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमें ऑनलाइन उत्पीड़न की जानकारी है। यह अस्वीकार्य है और हम पत्रकारों के किसी भी परिस्थिति में उत्पीड़न की निंदा करते हैं। साथ ही यह लोकतंत्र के सिद्धांत से पूरी तरह अनैतिक है।

पीएम मोदी दिया था ये जवाब
बता दें कि सबरीना सिद्दिकी के सवाल के जवाब में पीएम मोदी भारतीय लोकतंत्र, मानवाधिकार और उनकी सरकार के प्रदर्शन का बचाव किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार का आधार ही सबका साथ, सबका विकास है। बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सबरीना सिद्दिकी का ताल्लुक सर सैयद अहमद खान के परिवार से है और वह फिलहाल अमेरिका में रहती हैं। सबरीना वॉल स्ट्रीट जर्नल की पत्रकार हैं और लंबे समय से व्हाइट हाउस को कवर कर रही हैं।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.