May 6, 2024

पनडुब्बी टाइटन में सवार सभी पांच अरबपतियों की मौत

1 min read
Spread the love

उत्तरी अटलांटिक – अटलांटिक महासागर में लापता टाइटन पनडुब्बी का मलबा गुरुवार (22 जून) को टाइटेनिक जहाज के पास मिला. इसके अलावा इसमें सवार सभी 5 अरबपतियों की मौत की भी पुष्टि की गई है. इस बात की जानकारी टाइटन पनडुब्बी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई है. वहीं ओशन गेट एक्सपीडिशन के तरफ से ऑपरेट किए जाने वाले टाइटन सबमर्सिबल पनडुब्बी अटलांटिक महासागर में फट गया था।
टाइटन सबमर्सिबल पनडुब्बी रविवार (18 जून) को डूबे हुए टाइटैनिक के मलबे का पता लगाने के सुबह आठ घंटे की यात्रा पर रवाना हुई थी. हालांकि, अभियान शुरू होने के मात्र 2 घंटे बाद ही पनडुब्बी का संपर्क टूट गया था. इस अभियान में फेमस टाइटैनिक विशेषज्ञ, वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर, पाकिस्तान के दो व्यक्ति और खुद कंपनी के CEO शामिल थे।
अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और फ्रांस के जल विशेषज्ञों ने संयुक्त रूप से मिलकर 18 जून को टाइटन सबमर्सिबल पनडुब्बी के लिए सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया था, जिसके 4 दिनों के बाद अमेरिकी तटरक्षक ने इस बात की पुष्टि कर दी कि पनडुब्बी उत्तरी अटलांटिक की गहराई में हुए विनाशकारी विस्फोट के बाद खत्म हो गया है और इसमें सवार किसी भी व्यक्ति की जान नहीं बच सकी है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.