May 15, 2024

कांग्रेस में सामिल हुए भाजपा नेता अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ

1 min read
Spread the love

भोपाल – मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनावों का समय नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे दोनों ही प्रमुख पार्टी भाजपा और कांग्रेस में सेंधमारी का सिलसिला तेज होता जा रहा है. अब कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी में सेंधमारी की है. केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक बैजनाथ यादव ने आज बुधवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा को छोड़ कांग्रेस का दामन थामा है. उन्हें पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है।

बता दें बैजनाथ यादव केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टक समर्थक मानें जाते हैं. जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, तब बैजनाथ यादव भी उनके साथ कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में आ गए थे, लेकिन अब बैजनाथ यादव का सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी से मोहभंग हो गया और आज उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव व विधायक जयवर्धन सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है।
बता दें बैजनाथ यादव मूलत: कांग्रेसी नेता हैं, लेकिन साल 2020 में सत्ता परिवर्तन के दौरान बैजनाथ यादव भी तत्कालीन कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. बैजनाथ सिंह यादव की पत्नी कमला यादव शिवपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी है, चर्चा है कि बैजनाथ यादव की स्थानीय भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से पटरी नहीं बैठ रही थी, यही वजह है कि उन्होंने सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा है.

400 गाड़ियों के साथ दिखाया दम
बता दें एक दिन पहले ही मंगलवार को सिंधिया समर्थक बैजनाथ यादव ने भारतीय जनता पार्टी में प्रदेश कार्य समिति सदस्य सहित सभी पदों से इस्तीफा देकर पुष्टि कर दी थी कि अब वे भाजपा में नहीं रहेंगे और एक दिन ही बुधवार को उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इस दल बदल के दौरान बैजनाथ यादव ने अपनी ताकत का भी अहसास कराया. लगभग 400 गाड़ियों के काफिले के साथ बैजनाथ यादव अपने समर्थकों के साथ राजधानी भोपाल स्थित पीसीसी कार्यलय पहुंचे और कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.