May 6, 2024

इस तारीख से ट्विटर का ब्लू टिक हटना शुरू होगा

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – ट्विटर के ब्लू टिक वाले यूजर्स (Twitter Blue Tick Users) के लिए बड़ी खबर है. ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने जानकारी दे दी है कि इस माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर सत्यापित ब्लू टिक धारकों के अकाउंट से ब्लू टिक कौनसी तारीख से हट जाएंगे. उनके इस कदम से ट्विटर के ब्लू टिक यूजर्स को मायूसी हो सकती है.

एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी

एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए बता दिया है कि ट्विटर पर से लेगेसी ब्लू टिक मार्क यानी सत्यापित खातों से 20 अप्रैल को ब्लू टिक हट जाएगा. अपने हालिया ट्वीट में उन्होंने कहा है कि “लेगेसी ब्लू चेकमार्क 20 अप्रैल से हटा दिए जाएंगे।”

क्या होगा फैसले का असर

20 अप्रैल से ब्लू टिक चेकमार्क वाले यूजर्स के अकाउंट से ब्लू टिक हट जाएगा और केवल वो यूजर्स ही इसे रख पाएंगे जो ट्विटर ब्लू के सदस्य होंगे. अगर आपको अपने ट्विटर अकाउंट के लिए ब्लू टिक बरकरार रखना है तो आपको ट्विटर ब्लू की मेंबरशिप लेनी होगी.

2009 में शुरू हुआ था ट्विटर ब्लू टिक मार्क देने का सिलसिला

साल 2009 में ट्विटर ने ब्लू टिक मार्क देने की शुरुआत की थी और इसके जरिए मशहूर हस्तियों जैसे पॉलिटिकल लीडर्स, सिलेब्रिटीज आदि के अकाउंट को सत्यापित दिखाने वाला ब्लू टिक दिया जाने लगा. हालांकि कंपनी पहले ब्लू टिक के लिए चार्ज नहीं लेती थी पर एलन मस्क के ट्विटर का मालिक बनते ही उन्होंने ट्विटर की इस सर्विस के लिए फीस वसूलने का ऐलान कर दिया था.

यूजर्स को ब्लू टिक बरकरार रखने के लिए देने होंगे पैसे

हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो की आइकॉनिक ब्लू बर्ड को हटाकर कुत्ते का लोगो लगा दिया था और उनके इस कदम से यूजर्स को हैरानी हुई थी. ट्विटर का मालिक बनने के बाद से एलन मस्क लगातार ट्विटर को लेकर नए-नए फैसले कर रहे हैं. ट्विटर का मालिक बनते ही उन्होंने ब्लू टिक यूजर्स के लिए पेमेंट वसूलने की व्यवस्था का एलान कर दिया था. तब से ही अनुमान लगाए जा रहे थे कि कब ट्विटर के लेगेसी ब्लू टिक यूजर्स के अकाउंट से ब्लू टिक हट जाएंगे. अब एलन मस्क ने इसकी तारीख का एलान कर दिया है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.