April 19, 2024

हरमनप्रीत ने बताया कैसे हासिल की महिला टी20 की सबसे बड़ी जीत

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – महिला प्रीमियर लीग का पहला मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात जाएंट्स के बीच खेला गया. मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम 143 रनों से विजयी रही. मुंबई इंडियंस को मिली इस जीत पर टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान सामने आया है. इस बयान में उन्होंने अपनी उन रणनीतियों के बारे में बताया है, जिसका प्रयोग उनकी टीम ने गुजरात जाएंट्स को हराने के लिए किया।
हरमनप्रीत कौर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि महिला प्रीमियर लीग के पहले एडिशन में हमारी टीम की यह अच्छी शुरुआत थी. मुझे यह एक सपने के सच होने के जैसा लगा. टूर्नामेंट के पहले दिन और पहले मैच में हमने जो कुछ भी किया, वो हमारे लिए काफी उपयोगी साबित हुआ. मैच में हमने चीजों को सरल और स्पष्ट रखने की कोशिश की और हम इसमें सफल भी हुए.’

अपने हिसाब से खेले सभी खिलाड़ी’
उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने खिलाड़ियों को उनके हिसाब से खेलने के लिए कहा. यह महिला क्रिकेट के लिए वाकई बड़ा दिन है. हमने खुद को व्यक्त करने के बारे में बात की. खेलते समय मैंने गेंद को काफी अच्छी तरह से देखा. जो कुछ भी मेरे तरफ आया, मैंने खुद का समर्थन किया और यह मेरे मुताबिक हुआ।

गेंदबाजों को दिया यह खास सलाह
हरमनप्रीत कौर ने आगे कहा, ‘जब मैं बल्लेबाजी कर रही थी तो मुझे पता था कि यह बैटिंग का बहुत अच्छा विकेट है. जब दूसरी टीम सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर रही थी तो खेलना आसान नहीं था. इसलिए टीम के गेंदबाज से मैंने कहा कि अगर आप भी सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं, तो रन बनाना विपक्षी टीम के लिए आसान नहीं होगा. मुझे खुशी इस बात की है कि हर गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी की.’

हरमनप्रीत कौर ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी
एक नजर दोनों टीमों के बीच हुए मैच पर डालें तो मुकाबले में गुजरात जाएंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पिच पर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस दौरान टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में 65 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

दयालन हेमलता रहीं सर्वाधिक स्कोरर
वहीं, लक्ष्य की पीछा करने उतरी गुजरात जाएंट्स की टीम जीत हासिल करने में नाकाम रही. गुजरात की टीम महज 15.1 ओवर में 64 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस दौरान दयालन हेमलता 23 गेंदों में 29 रन बनाकर गुजरात की टीम से सर्वाधिक स्कोरर रहीं।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.