April 28, 2024

दिल्ली में युवती की दर्दनाक मौत

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – दिल्ली के कंझावला से रविवार (1 जनवरी) को बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया था. जहां सड़क हादसे के बाद स्कूटी सवार एक लड़की कार के नीचे फंस गई. कार सवार युवकों ने इसके बाद भी गाड़ी नहीं रोकी और कार लड़की को करीब 7-8 किलोमीटर तक घिसटती चली गई. इस हादसे में लड़की की मौत हो गई है. दिल्ली पुलिस ने इस घटना के बाद गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

डीसीपी आउटर हरिंदर सिंह ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि दिल्ली के कंझावला मामले में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है. आरोपियों पर 304ए का मामला दर्ज हुआ है. पीड़िता की मदद करने की बजाय वो लोग ड्राइव करते रहे. बता दें कि, धारा 304A कहती है- जो कोई उतावलेपन के या उपेक्षापूर्ण किसी ऐसे कार्य से किसी व्यक्ति की मृत्यु कारित करेगा, जो आपराधिक मानववध की कोटि में नहीं आता, वह दोनों में से किसी भांति के कारावास से जिसकी अवधि दो वर्ष तक की हो सकेगी, या जुर्माने से, या दोनों से, दण्डित किया जाएगा।

“सोशल मीडिया पर लोग अफवाह न फैलाएं”

हरिंदर सिंह ने आगे कहा कि ये सिर्फ एक्सीडेंट का मामला है और सोशल मीडिया पर लोग अफवाह न फैलाएं. हादसे के बाद पीड़िता की मदद करने की बजाय आरोपी कार ड्राइव करते रहे. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे. हादसा जहां हुआ वो सुनसान रास्ता है और वहां लोगों का आवागमन कम है. कार में सवार सभी पांच लोगों को पकड़ लिया गया है।

दिल्ली महिला आयोग ने भेजा नोटिस

इस मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि, “दिल्ली के कंझावला में एक लड़की की नग्न अवस्था में लाश मिली, बताया जा रहा है कि कुछ लड़कों ने नशे की हालत में गाड़ी से उसकी स्कूटी को टक्कर मारी और उसे कई किलोमीटर तक घसीटा. ये मामला बेहद भयानक है, मैं दिल्ली पुलिस को हाज़िरी समन जारी कर रही हूं. पूरा सच सामने आना चाहिए।

हादसे के बाद कार से युवती को घसीटा

ये हादसा 31 दिसंबर और एक जनवरी की दरमियानी रात को हुआ है. दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में युवती का नग्न शव मिला था. युवती स्कूटी पर सवार थी जिसे रविवार सुबह एक कार ने टक्कर मार दी थी और युवती कई किलोमीटर तक कार के नीचे घसीटती चली गई. आरोपी बलेनो कार में सवार थे जिसकी पहचान रविवार को हुई. कार के अंदर मौजूद पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. कार के युवती की स्कूटी से टकराने के बाद उन्होंने कार नहीं रोकी, जबकि युवती के कपड़े कार में फंस गए और उसे कुछ किलोमीटर तक घसीटा गया, जिसमें उसकी मौत हो गई।

भारत विमर्श भोपाल मध्यप्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.