May 2, 2024

राज्यपाल ने दिया प्रशस्ति पत्र

1 min read
Spread the love

चित्रकूट – महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के प्रतिभाओं के सम्मान के क्रम में एक नवीन अध्याय उस समय जुड़ गया, जब महामहिम राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री मंगु भाई पटेल ने ग्रामोदय विश्वविद्यालय के ललित कला विभाग की छात्रा कुमारी अंजली सिंह को उनके शानदार छवि चित्रों के लिए प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। इस अवसर पर ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर भरत मिश्रा एवं अंजनी के पिता सुनील कुमार  सिंह उपस्थित थे।
ज्ञातव्य है कि विगत 16 दिसंबर  को ग्रामोदय विश्वविद्यालय के 10वे दीक्षांत समारोह में चित्रकूट पधारे महामहिम राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री मंगू भाई पटेल ने स्वाधीनता संग्राम में जनजातीय नायकों के योगदान पर केंद्रित कला प्रदर्शनी का ग्रामोदय कला वीथिका में अवलोकन किया था। विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों से अभिभूत राज्यपाल  श्री पटेल ने ग्रामोदय विश्वविद्यालय के ललितकला के विद्यार्थियों की प्रतिभाओ की सराहना की थी। छात्रा अंजली सिंह ने उन्हें उनका छवि चित्र भेंट किया था। राज्यपाल श्री पटेल ने छात्रा की सराहना की थी। राज्यपाल ने छात्रा अंजली  को राजभवन बुलाकर सम्मानित करने का न्योता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर भरत मिश्रा को भेजा था। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज राजभवन में कुलपति प्रोफ़ेसर भरत मिश्रा के सानिध्य में कुमारी अंजली ने भारत के राष्ट्रपति महामहिम द्रोपदी मुर्मू का छबि चित्र राज्यपाल को भेंट किया।राज्यपाल ने  राजभवन में प्रशस्ति पत्र देकर छात्रा  अंजली सिंह का सम्मान भी किया गया।
किसी भी विश्वविद्यालय की उपलब्धियों में संभवत यह दुर्लभ अवसर होगा, जब विद्यार्थी को स्वयं महामहिम राज्यपाल और कुलाधिपति ने बुलाकर राजभवन में सम्मानित किया  हो। इस प्रसंग से पूरे विश्व विद्यालय परिवार में आनंद और गौरव की अनुभूति है ।
कुलपति प्रोफेसर भरत मिश्रा ने इसे उपलब्धियों का ऐतिहासिक पल निरूपित किया है। ग्रामोदय परिवार के अधिकारियों , शिक्षकों , कर्मचारियों के साथ – साथ अनेक गणमान्य नागरिकों ने छात्रा अंजली सिंह और उसके परिवार को इस  उपलब्धि की बधाई और शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर कला संकाय के अधिष्ठाता प्रोफ़ेसर नंदलाल मिश्रा, ललित कला विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ प्रसन्न पाटकर, मूर्तिकला विशेषज्ञ डॉक्टर जयशंकर मिश्रा एवं डॉ राकेश कुमार और छायाचित्र विशेषज्ञ डॉ अभय कुमार वर्मा ने भी अंजली सिंह को  बधाई दी है।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.