May 2, 2024

दसवें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे राज्यपाल मंगु भाई पटेल

1 min read
Spread the love

चित्रकूट –  महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के 10 वें दीक्षांत समारोह के तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। आज जिला अधिकारी अनुराग वर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कुलपति प्रो॰ भरत मिश्रा एवं ग्रामोदय टीम के साथ समारोह स्थल का जायजा लिया। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए कुछ सुझाव दिए। आगामी 16 दिसम्बर को  अपरान्ह 2.30 बजे से विश्वविद्यालय परिसर में दशम दीक्षांत समारोह के अवसर पर मध्यप्रदेश के राज्यपाल और विश्वविद्यालय के कुलाधिपाति 93 पीएचडी धारकों एवं 44 स्वर्ण पदक विजेताओं को अलंकृत करेगे। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव समारोह के विशिष्ट अतिथि होंगे। प्रख्यात राष्ट्रवादी चिंतक और राज्य सभा सासंद डा. सुधांशु त्रिवेदी दीक्षांत उद्बोधन देगें। कुलपति प्रो. भरत मिश्रा प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।
दीक्षांत समारोह के पूर्व अतिथिगण ग्रामोदय के ललितकला के विद्यार्थियों द्वारा स्वाधीनता संग्राम में जनजातिय नायकों के योगदान  पर कला प्रदर्शनी का अवलोकन करेगे। अतिथि विश्वविद्यालय के कृषि प्रक्षेत्र मे स्थित विवेकानंद छात्रावास और शोध छात्रों के लिए मुख्य परिसर मे बने वैदेही छात्रावास का लोकार्पण करेगे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा उद्यमिता केन्द्र में प्रशिक्षण के दौरान बनाये गये उत्पादों का प्रर्दशिनी भी लगाई जायेगी।
10वें दीक्षांत समारोह अवसर पर पूरे विश्वविद्यालय परिसर को रचनात्मक साज-सज्जा और कलात्मक प्रस्तुतियों से सजाया सवारा जा रहा है। छात्रों और अविभावकों सहित पूरे विश्वविद्यालय मे उत्साह का माहौल है। दीक्षांत समारोह के संयोजक प्रो. आई.पी. त्रिपाठी ने बताया कि संकायवार उपाधि वितरण के डेस्क आज से ही क्रियाशील हो जायेगी। कुलसचिव डा. अजय कुमार ने जानकारी दी कि दीक्षांत कार्यक्रम से पूर्व विश्वविद्यालय की प्रबंध मंडल की बैठक आयोजित की जायेगी। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी जय प्रकाश शुक्ल ने बताया कि विकास और उपलब्धियों पर केन्द्रित ग्रामोदय संदेश का दीक्षांत विशेषांक प्रकाशित होगा। उन्होने मीडिया कर्मियों के प्रथक लाउंज की व्यवस्था की भी जानकारी दी। परीक्षा नियंत्रक डा. ललित कुमार सिंह ने बताया कि स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले छात्रों के आवागमन का सिलसिला प्रारंभ हो चुका है। उप कुलसचिव अकादमिक डॉ॰ कुसूम सिंह ने विद्यत शोभायात्रा की जानकारी दी । कुलपति प्रो. भरत मिश्रा ने चित्रकूट के नागरिकों से इस प्रतिष्ठा आयोजन मे सम्मिलित होने की अपील की है।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.