April 20, 2024

न्यूजीलैंड में मध्य प्रदेश की गोल्डन गर्ल चैंपियनशिप में दिखाया दम

1 min read
Spread the love

न्यूजीलैंड में आयोजित कॉमनवेल्थ पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत की बेटी मुस्कान शेख ने चार गोल्ड मेडल जीतकर भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है, मुस्कान मध्य प्रदेश में शिवपुरी के मझेरा गांव की रहने वाली हैं, उन्होंने भारत का परचम बुलंद कर दिया।

कॉमनवेल्थ पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप न्यूजीलैंड में जारी है. जिसमें भारत से 22 सदस्यों का पहला ग्रुप शामिल हुआ था, जो 25 नवंबर को न्यूजीलैंड रवाना हुआ था. इसी ग्रुप की मुस्कान शेख शामिल थीं. जिनका पिछले माह इस टूर्नामेंट के लिए सिलेक्शन हुआ था।

मिली जानकारी के मुताबिक एमपी के एक छोटे से गांव की रहने वाली मुस्कान शेख के परिवार ने हमेशा उनका समर्थन किया, उनके पिता दारा मोहम्मद का पोल्ट्री फॉर्म है. उन्होंने न सिर्फ बेटी का साथ दिया बल्कि उनकी ट्रेनिंग भी दारा सिंह ने खूब मेहनत की, अब मुस्कान शेख ने न्यूजीलैंड में आयोजित चैंपियनशिप में न सिर्फ भारत के लिए गोल्ड जीता बल्कि परिवार का नाम दुनिया भर में रोशन कर दिया. उन्होंने 64 किलो कैटेगरी में यह मेडल जीता।

18 वर्षीय मुस्कान शेख 2 दिसंबर को अपने स्वर्ण पदक के साथ अपने वतन लौटेंगी, इससे पहले उन्होंने अगस्त में ऑल इंडिया पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक और एक सिल्वर पदक जीता था।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.