April 19, 2024

ग्रामोदय विश्वविद्यालय में प्रवेश जानकारी के लिए सपोर्ट सेंटर व हेल्प डेस्क संचालित

1 min read
Spread the love

चित्रकूट- महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय में प्रवेश उत्सव का माहौल है। कुलपति प्रो भरत मिश्रा के निर्देश पर यूजी, पीजी, डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा, पीएचडी के रेगुलर पाठ्यक्रमों और दूरवर्ती माध्यमों के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यूनिवर्सिटी कैम्पस में सपोर्ट सेंटर व हेल्प डेस्क संचालित किए जा रहे हैं। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो शशि कांत त्रिपाठी ने बताया कि यूनिवर्सिटी कैंटीन के बगल में एमपीऑनलाइन का कियोस्क सेंटर के माध्यम से ग्रामोदय विश्वविद्यालय कैम्पस में ऑनलाइन प्रवेश की सुविधाएं उपलब्ध है।
कियोस्क संचालक लालता प्रसाद शुक्ला के अनुसार कियोस्क सेंटर से रेगुलर और दूरवर्ती पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन किये जा रहे हैं। पाठ्यक्रम शुल्क ऑनलाइन जमा करने की सुविधा उपलब्ध है। सरकारी नौकरी के फार्म भरने आदि की व्यवस्था कियोस्क सेंटर पर उपलब्ध हैं।
अध्यक्ष प्रवेश समिति डॉ हरि शंकर कुशवाहा व सचिव डॉ कुसुम सिंह उपकुलसचिव ,अकादमी ने बताया कि प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों व उनके अभिभावकों की सुविधा की दृष्टि से प्रशासनिक भवन में स्टूडेंट हेल्प डेस्क संचालित है।हेल्प डेस्क प्रभारी डॉ अखिलेश कुमार शिवहरे से संपर्क कर प्रवेश के नियमों व आवेदन प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।सतना – चित्रकूट मार्ग के किनारे स्थित ग्रामोदय विश्वविद्यालय के सुरक्षा कार्यालय से भी प्रवेश नियम व प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
कुलसचिव डॉ अजय कुमार ने बताया कि कला, विज्ञान, अभियांत्रिकी, प्रबंधन, कृषि संकाय में अधिष्ठाताओ, दूरवर्ती निदेशक व प्राचार्य दीनदयाल कौशल केंद्र से उनके संकाय/निदेशालय में संचालित पाठ्यक्रमों की विशेषताओं व प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
प्रभारी आईं टी प्रो एस के चतुर्वेदी ने बताया कि प्रवेश संबंधी जानकारी को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में निरंतर अपडेट किया जाता है। वेबसाइट का अवलोकन कर प्रवेश जानकारी प्राप्त की जाती है।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.