April 26, 2024

भाजपा से टिकट कटने से नाराज महिला बैठी धरने पर

1 min read
Spread the love

सतना- शहर में हो रहे शहर संग्राम में प्रत्याशी अब घर घर दस्तक दे रहे है, तो वही एक ऐसी पार्षद पद के लिए भाजपा महिला प्रत्याशी भाजपा कार्यलाय के सामने धरने पर बैठ गई है। दरअसल सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित वार्ड 28 से भाजपा ने रीता शर्मा को प्रत्याशी बनाया था लेकिन सिम्बल उर्मिला सिंह के नाम से आया और आज सिम्बल न जमा होने से रीता का नामांकन रद्द हो गया।
आपको बता दें कि भाजपा ने 15 जून की रात पार्षदों की लिस्ट जारी की ,जिंसमे वार्ड 28 से भाजपा ने महिला मोर्चे की नगर उपाध्यक्ष रीता शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया, रीता ने 16 तारीख को गाजे बाजे के साथ नामंकन भी दाखिल किया। लेकिन नामांकन के आखिरी दिन उर्मिला सिंह के नाम से पार्टी ने सिम्बल जमा हुआ, आज स्कूटनी में रीता शर्मा का सिम्बल न जमा होने पर नामंकन निरस्त हो गया।
ऐसे में अपमानित रीता शर्मा जिला भाजपा संगठन से जबाब मांगा लेकिंन कोई सार्थक जबाब नही दे पाया। गुस्से से आग बबूली रीता ने भाजपा कार्यलाय पहुच गई और धरने पर बैठी है, रीता का आरोप है कि जिलाध्यक्ष ने टिकट बेच दी। ऐसे व्यक्ति को सिब्बल दिया गया जिसे कोई जानता ही नही। ऐसे में वो अपने प्रभार वाले वार्ड नम्बर 26, 27, 28 में भाजपा को अपनी समर्थ दिखा दूंगी। रीता ने जिला संगठन पर गंभीर आरोप लगाए।
वही इस मामले में जिला संगठन पसोपेश में है, जिला संगठन की दलील है कि प्रदेश संगठन ने उनकी टिकट काटी है।उनका कोई हाथ नही। जिला भाजपा मोर्चे की जिलाध्यक्ष का दावा है कि रीता को जल्द ही समझा लिया जयेगा।
बहरहाल चुनाव की सरगर्मी बढ़ चुकी है, सतना नगर निगम में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार है ऐसे में सत्ताधारी दल की पार्षद पद की दावेदारी का हंगामा पार्टी की किरकिरी करा रहा, महिला के समर्थन में वार्ड की महिलाएं एकत्रित हो रही।हालकि हंगामा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किया गया है।

आहेस लारिया ब्यूरोचीफ भारत विमर्श सतना म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.