April 28, 2024

मझगवां विकासखंड के 6 ग्रामों में सिकल सेल एनीमिया की होगी जाँच

1 min read
Spread the love

चित्रकूट- महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय को जिला चिकित्सालय सतना ने सूचित किया है कि विकासखंड मझगवां के 6 चिह्नित ग्रामों में आयोजित सिकल सेल एनीमिया की जाँच शिविर के लिए लैब टेक्नीशियन व स्वास्थ्य टीम के कर्मचारियों को नामित किया गया है।
जिला चिकित्सालय सतना के सिविल सर्जन एवं मुख्य अस्पताल अधीक्षक ने अपने पत्र दिनांक 26 अप्रैल 2022 के माध्यम से ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलसचिव को सूचित किया है कि 28 अप्रैल को टेढ़ी, पतवनिया व आमहा ग्राम में और 29 अप्रैल को पालदेव व सेजवार ग्राम में एवं 05 मई 2022 को मोहकमगढ़ ग्राम में आयोजित सिकल सेल एनीमिया जाँच शिविर में जाँच कार्य हेतु लैब टेक्नीशियन व विकास खंड मझगवां की स्थानीय टीम को नामित किया गया है।
कुलसचिव डॉ अजय कुमार ने बताया कि कुलपति प्रो भरत मिश्रा के निर्देश पर सिकल सेल एनीमिया की जाँच के लिए ग्रामोदय विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए टेढ़ी, पतवनिया, आमहा, पालदेव, सेजवार व मोहकमगढ़ ग्रामो में आयोजित जाँच शिविर में जाँच हेतु स्वास्थ्य टीम को निर्दिष्ट करने हेतु पत्र लिखा गया था। कुलसचिव डॉ अजय कुमार ने बताया कि महामहिम राज्यपाल श्री मंगु भाई पटेल के आदेश /भावनाओं के अनुरूप सम्पन्न
इस शिविर में विश्वविद्यालय चिकित्सक, चिकित्सा यूनिट, शिक्षक और विद्यार्थियों को भी लगाया गया है।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.