April 29, 2024

ग्रा०वि०वि० अब डीआरआई,और सद्गुरु को साथ लेकर करेगा काम

1 min read
Spread the love

चित्रकूट- महामहिम राज्यपाल एवं विश्वविद्यालयो के कुलाधिपति श्री मंगुभाई पटेल की भावनाओं के अनुरूप महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए गांवो में स्वास्थ्य और स्वच्छता के कार्यक्रमों को अभियान शैली में प्राथमिकता के साथ संचालित करेगा।इस आशय का निर्णय नवनियुक्त कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने आज मोहकमगढ़ गाँव में ग्रामोदय विश्वविद्यालय द्वारा ग्राम प्रसार कार्यक्रम के लिए गठित टास्क फोर्स की बैठक में लिया। प्रो मिश्रा ने कहा कि इस कार्यक्रम के व्योहारिक क्रियान्वयन में डीआरआई, सद्गुरु का सहयोग लिया जायेगा। आगामी 03 दिसंबर 2021 को मोहकमगढ़ गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा। शिविर में आयुर्वेद चिकित्सा व दंत चिकित्सा के माध्यम से मोहकमगढ़ और आसपास के गाँव वालों का स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार होगा। इस शिविर में होने वाले व्यय की प्रतिपूर्ति विश्वविद्यालय के खाते से नहीं अपितु कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने स्वयं के संसाधन से करने की घोषणा भी की। बैठक में कुलपति प्रो मिश्रा ने महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल की भावना से ग्रामीणों को अवगत कराया। इस दौरान नगरपंचायत चित्रकूट की सभासद श्रीमती रविमाला ने कुलपति का स्वागत – सम्मान किया। ज्ञातव्य है कि राज्यपाल श्री पटेल ने विगत 18 नवम्बर को मोहकमगढ़ जाकर प्राथमिक विद्यालय के बच्चों से मुलाकात भी किया था।
बैठक में दीन दयाल शोध संस्थान द्वारा संचालित आरोग्य धाम के महाप्रबंधक अनिल जायसवाल, ग्रामीण विकास और प्रबंधन संकाय के अधिष्ठाता प्रो अमरजीत सिंह, विभागाध्यक्ष डॉ देवेंद्र कुमार पांडेय, पशुपालन विशेषज्ञ डॉ उमेश कुमार शुक्ला, चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ आर के श्रीवास्तव, अनिल श्रीवास्तव, महेश कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

नए कुलपति प्रो मिश्रा को बधाई का सिलसिला जारी

ग्रामोदय विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रो भरत मिश्रा को बधाई और शुभकामनाएं देने का सिलसिला जारी है। वीर बहादुर सिंह विश्वविद्यालय गोरखपुर के पूर्व कुलपति प्रो राजा राम पांडेय ने आज कुलपति कार्यालय में पहुंच कर कुलपति प्रो भरत मिश्रा को पुष्पगुच्छ भेट कर उन्हें कुलपति बनाये जाने की बधाई दी ।

नए कुलपति को मिल रही बधाइयां

कामदगिरि सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी के निदेशक और ग्रामोदय विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शुभम मिश्रा ने कुलपति को पुष्पगुच्छ भेंट कर उन्हें बधाई दी।महेश कुमार सिंह ने पुष्प गुच्छ भेट कर बधाई दी। जनसंपर्क विभाग के कार्यालय सुपरिंटेंडेंट सुशील कुमार उपाध्याय ने पुष्पों का गुच्छ सौंप कर बधाई दी।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.