December 7, 2021

हनुमान धारा रोपेवे से पूरी सजगता के साथ श्रद्धालु कर रहे हैं दर्शन

1 min read

चित्रकूट करोना काल में पूरी सजगता बरतते हुए हनुमान धारा पर लगे रोपेवे से जाने वाले श्रद्धालुओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इसके लिए दामोदर रोपवे एंड इंफ्रा लिमिटेड ने हनुमान धारा पर लगे रोपवे से जाने वाले श्रद्धालुओं को सामाजिक दूरी का पालन करा रहा है। इसके लिए रोपवे परिसर में एक एक फीट के गोले बनाए गए हैं, साथ ही जगह-जगह सैनिटाइजर व जागरूक करने के लिए गार्ड मौजूद हैं। वही इन गार्डों को भी पूरी तरह से शिल्ड जार और दस्ताने पहनकर ट्रेंड किया गया है। वही रोपवे के खुल जाने से प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं। और इस बुरे वक्त के बीतने और आने वाले बेहतर समय के लिए ईश्वर से मंगल कामना कर रहे हैं।
आगे बता दें कि करोना की दूसरी लहर के दौरान लॉक डाउन लगने के बाद महीनों तक रोपवे का संचालन बंद रहा। बाद में धीरे-धीरे करोना का प्रभाव कम होने पर सरकार द्वारा लॉकडाउन हटाने के बाद प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार रोपवे का संचालन शुरू किया। संचालन शुरू होने के बाद श्रद्धालु काफी उत्साहित दिखे। जिन्होंने रोपवे ट्राली में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए दर्शन किए।
दामोदर रोपवे एंड इंफ्रा लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट एसके अग्रवाल ने बताया कि करोना काल हम सभी के लिए बुरे दौर जैसा रहा है। इसके प्रभाव से उच्च वर्ग हो या फिर निम्न वर्ग सभी परेशान रहे। समय के साथ साथ यह दौर समान्य हो रहा है। रोपवे का संचालन भी प्रशासन की गाइड लाइन के अनुसार शुरू कर दिया गया है। इसके बाद श्रद्धालु सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आसानी पूर्वक दर्शन कर रहे हैं।

सुभाष पटेल की रिपोर्ट अनुसार जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.