May 17, 2024

भोपाल, इंदौर एयरपोर्ट से प्लेन हाईजैक की धमकी देने वाला गिरफ्तार, फोन पर कहा- पाकिस्तान ले जाऊंगा

1 min read
Spread the love

भोपाल- पुलिस ने मध्य प्रदेश के भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) हवाई अड्डों से विमानों को हाईजैक (Plane Hijack) करने और उन्हें पाकिस्तान (Pakistan) ले जाने की धमकी देने के आरोप में एक 34 साल के व्यक्ति को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने बुधवार को ये जानकारी दी है।
भोपाल के गांधीनगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि राजा भोज हवाईअड्डे के अधिकारियों को मंगलवार शाम करीब पांच बजे एक फोन आया, जिसमें फोन करने वाले ने धमकी दी। बाद में एयरपोर्ट प्रबंधन ने गांधीनगर पुलिस से शिकायत की।
अधिकारी ने कहा, “जिस व्यक्ति ने कथित तौर पर विमानों को हाईजैक करने की धमकी दी थी, उसे मंगलवार देर रात शुजालपुर शहर (भोपाल से लगभग 100 किलोमीटर दूर) से पकड़ा गया था। मामले की जांच के तहत उससे पूछताछ की जा रही है।
एक दूसरे अधिकारी ने बताया कि धमकी भरे फोन के बाद भोपाल हवाईअड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम को मुंबई जाने वाले एक विमान ने कड़ी सुरक्षा जांच के बाद भोपाल से उड़ान भरी।
एयरपोर्ट अथॉरिटी की शिकायत पर गांधी नगर पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। इस बीच, क्राइम ब्रांच ने कॉल को अशोका गार्डन के एक पते पर ट्रेस किया, जहां उन्हें पता चला कि फोन करने वाला 2014 तक वहां रहता था। बाद में, वह शुजालपुर में शिफ्ट हो गया।
क्राइम ब्रांच के SP गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया, “फोन करने वाले ने ड्यूटी ऑफिसर को फोन किया और भोपाल और इंदौर एयरपोर्ट से प्लेन हाईजैक करने की धमकी दी। उसने अधिकारियों को चुनौती दी कि वे उनके रास्ते में न आएं।

भारत विमर्श भोपाल म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.