May 3, 2024

ग्रामोदय विश्विद्यालय अब आरडीसी की बैठक ऑनलाइन करेगा

1 min read
Spread the love

चित्रकूट- 24 मई 2021। कोरोना संक्रमण कुप्रभाव से शोधकर्ताओं को बचाने के लिए महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय अब शोध उपाधि समिति (आरडीसी ) की बैठक ऑनलाइन करेगा।इस आशय का निर्णय लेते हुए आज कुलपति प्रो नरेश चंद्र गौतम ने निर्देश दिया है कि वे कोरोना संक्रमण के कुप्रभाव को शोधकर्ताओं बचाने के लिए आर डी सी की बैठक जून माह में अनिवार्य रूप से ऑनलाइन माध्यम से आयोजित करें, इसके क्रियान्वयन के अनुक्रम में तत्काल शोध निदेशालय के निदेशक प्रो आर सी त्रिपाठी ने एक जून 2021 तक आरडीसी के पात्र शोधार्थियों को सिनाफसिस की सॉफ्टकॉपी निदेशालय में ऑनलाइन भेजने की अधिसूचना प्रसारित की है।
विगत दिनों कोविड-19 से बचाव के लिए कुलपति प्रो नरेश चंद्र गौतम ने वैक्सीनेशन को राष्ट्रीय मिशन के रूप में अपनाने का आवाहन करते हुए उन्होंने ग्रामोदय यूनिवर्सिटी स्टाफ़ के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया था। 45 से अधिक आयु वर्ग के सौ प्रतिशत यूनिवर्सिटी स्टाफ को 25 मई 2021 तक वैक्सीन लगवाना घोषित कर दिया था।इस अभियान में सफलता से प्रफुल्लित कुलपति प्रो नरेश चंद्र गौतम ने आज 14 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन उपलब्धता के स्लॉट ऑनलाइन उपलब्ध कराने के निर्देश जन सम्पर्क अधिकारी जय प्रकाश शुक्ल को निर्देशित किया है। आयुर्वेद प्रभारी डॉ आर के श्रीवास्तव व इंजी गुरु प्रकाश शुक्ला को दैनिक वैक्सीनेशन समन्वयन के लिए भी निर्देशित किया है।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा एक जून 2021 से प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया को प्रारंभ करने की घोषणा के बाद कुलपति प्रो नरेश चंद्र गौतम ने निर्देश दिया है कि 25 मई 2021 को विश्वविद्यालय के संकायों में स्वच्छता अभियान चलाया जाय।कुलपति प्रो गौतम ने स्वच्छता अभियान के लिए निदेशक यांत्रिक इकाई इंजी सी पी बस्तानी को अधिकृत किया है। संकाय की ओर संबंधित संकायाध्यक्ष अथवा उनके अधिकृत प्रतिनिधि स्वच्छता अभियान कार्य का समन्वय यांत्रिक इकाई से करेगें।

जावेद मोहम्मद विशेष सवांददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.