May 11, 2024

अहिंसावादी महात्मा गांधी की जयंती पर पर हिंसा

1 min read
Spread the love

महात्मा गांधी के माल्यार्पण करने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता से कांग्रेसियों ने की झूमाझटकी

महात्मा गांधी की जयंती पर शुक्रवार को इंदौर में गांधी प्रतिमा के सामने ही हिंसा देखने को मिली। पीएम नरेंद्र मोदी का मुखौटा लगाकर कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे एक भाजपा के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने झूमा झटकी की

दरअसल बीजेपी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी का मुखौटा पहनकर गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचा था। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर इंदौर के रीगल चौराहे स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण बाद जैसे ही वह नीचे उतरा कांग्रेसी उस पर टूट पड़े और जमकर झूमा-झटकी हुई। पुलिस ने बीच-बचाव करते हुए भाजपा नेता को जैसे-तैसे वहां से निकाला और रवाना किया। कार्यकर्ता का कहना है कि उसके साथ मारपीट भी की गई। कांग्रेसी यहां माल्यार्पण के साथ हाथरस की घटना का विरोध भी कर रहे थे।

मोदी बनकर आया तो तकलीफ हो गई- भाजपा कार्यकर्ता
हमले के शिकार हुए भाजपा नेता लक्ष्मीनारायण शर्मा का कहना है कि वे मोदी के वेश में कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। गांधी जी क्या केवल कांग्रेस के हैं। सबको उन्हें माला पहनाने का अधिकार है। मैं माला पहनाने आया तो कांग्रेसी बौखला गए और मारपीट पर उतारू हो गए। यह नैतिकता के खिलाफ है। कांग्रेसियों ने मेरे साथ गाली गलौज किया, मार-पीट की है। इन्होंने गांधी स्थल पर ही मारपीट की। इन पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए। मोदी बनकर आया तो उन्हें तकलीफ हो गई। कुर्सी जाने के बाद ये पागल हो गए हैं। मोदी जी जब राजघाट पर पुष्प अर्पित करके आए तो किसी कांग्रेसी को तकलीफ नहीं हुई। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने तो उन्हें कुछ नहीं कहा। यहां के कांग्रेसी क्यों बौखला रहे हैं।

मोदी का मुखौटा पहना तो किया गया झगड़ा
भाजपा नेता उमेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेसियों ने गांधी प्रतिमा के समक्ष जिस प्रकार का आचरण किया, वह निंदनीय है। जीवनभर महात्मा गांधी अहिंसा के मार्ग पर चलते रहे। गांधी प्रतिमा पर सामान्य नागरिक गांधी जी की प्रतिमा पर मोदी का मुखौटा पहनकर माल्यार्पण करने पहुंचा तो उसके साथ कांग्रेसियों ने मारपीट की। कांग्रेसियों ने जिस प्रकार हिंसक आचरण किया वह शर्मनाक है। कांग्रेसियों ने गांधी जी को राजनीतिक हथियार बना लिया है। जब दुनियाभर में गांधी जी की जयंती को अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है, यहां कांग्रेसियों द्वारा मारपीट करना लज्जाजनक है। यह कारनामा इंदौर को लज्जित करने वाला है। उस व्यक्ति का अपराध बस इतना है कि वह मोदी का मुखौटा लगाकर आ गया।

गांधी जी केवल कांग्रेस के नहीं- इंदौर सांसद
इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि गांधी जी केवल कांग्रेस के नहीं हैं। वो जो कांग्रेस थी, वह कोई राजनीतिक पार्टी नहीं थी, बल्कि एक आंदोलन था। जो वर्तमान में कांग्रेस है वह राजनीतिक पार्टी है। मैंने इतिहास में पढ़ा है कि महात्मा गांधी खुद चाहते थे कि आजादी के बाद आंदोलन वाली कांग्रेस को खत्म कर दिया जाए। वे राजनीतिक पार्टी बनाना नहीं चाहते थे। जो कृत्य उन्होंने किया है वह दुखद और निंदनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.