April 30, 2024

Mitendra Singh बने मध्‍य प्रदेश युवा कांग्रेस नए अध्यक्ष

1 min read
Spread the love

भोपाल – मितेंद्र सिंह मध्‍य प्रदेश युवा कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष होंगे। विक्रांत भूरिया द्वारा इस पद से इस्‍तीफे की पेशकश किए जाने के बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है।
गौरतलब है कि विक्रांत भूरिया ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को पत्र भेजा था। विक्रांत भूरिया ने कहा था कि उनके पिता कांतिलाल भूरिया द्वारा लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में उन्‍हें लोकसभा क्षेत्र में ज्‍यादा समय दे रहे हैं और संगठन में वक्‍त नहीं दे पा रहे हैं।

अपने पत्र में विक्रांत भूरिया ने कहा कि ‘देश इस वक्त लोकतंत्र को बचाने की मुहिम में लगा हुआ है जिसके लिए हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं हम सबके नेता राहुल गांधी जी पूरी शक्ति के साथ देश भर में दौरे और सभाएं कर रहे हैं। इस वक्त प्रत्येक लोकसभा सीट जीतना जितना कांग्रेस के लिए जरूरी है उससे कहीं ज्यादा इस देश के लोकतंत्र के लिए जरूरी है। अब चूंकि मेरे पिता कांतिलाल भूरिया रतलाम-झाबुआ लोकसभा से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी हैं, इस कारणवश मुझे अपना अधिकतम समय इस लोकसभा क्षेत्र में देना पड़ रहा है जिसके चलते मैं मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष की भूमिका को पूरे प्रदेश में निभाने में खुद को असहज पा रहा हूं और अपने पद के साथ न्याय नहीं कर पा रहा हूं। आपसे अनुरोध है कि अगर आप किसी और को इस महत्वपूर्ण जवाबदारी के लिए सही समझें तो आप आगे बढ़ें, मैं आपके साथ हूँ। संगठन का हित मेरे लिए सर्वोपरि है।’

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.